1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttar Pradesh : नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में यूपी का होगा बड़ा योगदान, तैयारी शुरू- सीएम योगी

Uttar Pradesh : नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में यूपी का होगा बड़ा योगदान, तैयारी शुरू- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि आगामी 03 जून को प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में 75 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतारने का कार्यक्रम होगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 29 मई। रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर में दीप जलाकर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में अभी से उप्र की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेगी। सीएम योगी ने कहा कि 2024 में मोदी जी को फिर प्रधानमंत्री बनाने में यूपी का बड़ा योगदान होगा।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : बाहुबली मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी की 14.90 करोड़ की संपत्ति जब्त, गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी

पढ़ें :- Uttar Pradesh : स्टार्टअप की दुनिया में भारत ने हासिल किए नए मुकाम, जितेंद्र सिंह ने कहा- आज देश में 70 हजार स्टार्टअप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2024 के संकल्प को साकार करने के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से तैयारी करनी होगी। इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को लेकर हमें घर-घर जाना होगा। पूरी सरकार कदम से कदम मिलाकर संगठन के साथ खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा कार्य और कोरोना प्रबंधन के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को पहुंचाने का फायदा हाल के विधानसभा चुनाव में मिला है। अब हमें 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाना है।

काशी अब PM मोदी के विजन के अनुरूप नई अंगड़ाई ले रही है- योगी

पढ़ें :- Presidential Election 2022 : अखिलेश यादव पर भारी पड़ी CM योगी की डिनर डिप्लोमेसी

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली भारी जीत के लिए योगी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और केंद्रीय नेतृत्व का आभार जाहिर किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तमाम मिथकों को तोड़कर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाई है। प्रदेश में ये मौक 37 साल बाद आया है, इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक नये भारत के लिए बीजेपी सरकार आगे बढ़ चुकी है। काशी अब प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप नई अंगड़ाई ले रही है। बीते 5 सालों में हमने यूपी की छवि बदली है। पहले की सरकारों ने यूपी को बहुत पीछे धकेल दिया था।

पहली बार प्रदेश में सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई- योगी

सीएम योगी ने कहा कि ये पहला मौका था कि प्रदेश में सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई। ये नमाज सिर्फ इबादतगाह और मस्जिदों में ही होगी। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में लाउडस्पीकर दंगे, अराजकता और तनाव का कारण बनते थे। ये बीजेपी सरकार के सुशासन का ही परिणाम है कि 70 हजार लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाए गए हैं या उनकी आवाज को परिसर तक ही सीमित कर दिया गया है।

हर परिवार का स्पेशल कार्ड बनेगा- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बन गई है। नया बजट भी आ गया है। इसमें लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए 130 वादों में से 97 को पूरा करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए 54 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। यूपी सरकार ने संकल्प पत्र की घोषणा के मुताबिक हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। इसके लिए हर परिवार का स्पेशल कार्ड बनेगा।

3 जून को प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

पढ़ें :- Uttar Pradesh : अब योगी सरकार तय करेगी मदरसों में पढ़ाई करने वाले छात्रों की उम्र, सरकार ने कहा- बच्चे हैं देश का भविष्य

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान से आज यूपी में गांव की तस्वीर बदल रही है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में प्रदेश इस समय दूसरे नंबर पर है। केंद्र की कई योजनाओं में यूपी पहले निचले पायदान पर था, लेकिन आज सभी योजनाओं में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 5 सालों में उप्र की अर्थव्यवस्था को दोगुना करने में सफलता हासिल की है। आगामी 03 जून को प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में 75 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतारने का कार्यक्रम होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...