Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Update Today: दिल्ली-UP समेत 10 राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Weather Update Today: दिल्ली-UP समेत 10 राज्यों में भारी बारिश की संभावना

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Weather Update Today : उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड से फिलहाल राहत है.मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले एक-दो दिनों एकबार फिर से ठंड में बढ़ोतरी की संभावना है. दरअसल पहाड़ों में लगातार बर्फबारी के साथ-साथ बारिश हो रही है. जिससे वहां मौसम का मिजाज बेहद सर्द है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर पिछले कई दिनों से लगातार बर्फबारी के साथ-साथ बारिश हो रही है.

पढ़ें :- सिद्धार्थनगर में आम के लिए चल गईं गोलियां, दो पक्षों में जमकर बवाल

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार और बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 21 से 22 डिग्री रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रह सकता है.

दिल्ली-NCR में बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार सुबह दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं, बृहस्पतिवार को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है. इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को पूरे दिन बादल छाए रहने और ठंडी हवा चलने से मौसम में ठंडक महसूस की गई.

कई राज्यों में बारिश की संभावना

पढ़ें :- जागरूकताः ट्रेन में किसी भी अंजान व्यक्ति से न करें दोस्ती, नहीं तो हो सकते हैं जहरखुरानी का शिकार, जीआरपी का ऑपरेशन क्लीन स्वीप जारी

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुतबाकि गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश और हिमपात संभावना है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं.

वहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

Advertisement