Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली NCR में बूंदाबांदी से बढ़ी ठिठुरन, कई इलाकों में तेज बारिश; न्यूनतम तापमान भी गिरा

दिल्ली NCR में बूंदाबांदी से बढ़ी ठिठुरन, कई इलाकों में तेज बारिश; न्यूनतम तापमान भी गिरा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. तीन दिन से चल रही सर्द हवाओं के बावजूद भले ही दिल्ली एनसीआर का तापमान बढ़ रहा था, लेकिन रविवार की सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी शुरू हो गई. वहीं दोपहर तक नोएडा गाजियाबाद में झमाझम बारिश हुई. इससे एक बार फिर बढ़ते तापमान गिरावट देखने को मिल रही है. इससे एक तरफ जहां मौसम में ठिठुरन बढ़ गई है, वहीं जन जीवन भी प्रभावित हुआ है.

पढ़ें :- सिद्धार्थनगर में आम के लिए चल गईं गोलियां, दो पक्षों में जमकर बवाल

हरियाणा व दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी दर्ज की गई है. सुबह से धूप न निकलने व बूंदाबांदी के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार दोपहर बाद बारिश की गतिविधियां और बढ़ सकती हैं. हरियाणा के रोहतक, पानीपत, सोनीपत, झज्जर व करनाल में हल्की बूंदाबांदी जारी है. वहीं दिल्ली में भी बूंदाबांदी का दौर जारी है. इसके अलावा चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, भिवानी, गुरुग्राम, नूंह, फरीदाबाद, पलवल, हिसार, जींद, कुरुक्षेत्र, कैथल, यमुनानगर व अंबाला में भी कुछ देर में बारिश की संभावना जताई है.

हवा चलने से बढ़ी ठंड

बारिश के साथ हवा भी चल रही है, जिससे सर्दी का ज्यादा अहसास हो रहा है. इस वजह से ठिठुरन भी महसूस हो रही है,कल भी छाए रह सकते हैं बादल.भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के चलते कुछ दिन सर्दी और ठिठुरन बनी रहेगी. सोमवार 30 जनवरी को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छा रह सकते हैं, लेकिन 31 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तर आसमान साफ रहेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि रविवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है. आईएमडी ने कहा कि सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 95 प्रतिशत दर्ज की गई. राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पढ़ें :- जागरूकताः ट्रेन में किसी भी अंजान व्यक्ति से न करें दोस्ती, नहीं तो हो सकते हैं जहरखुरानी का शिकार, जीआरपी का ऑपरेशन क्लीन स्वीप जारी
Advertisement