Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Forecast: पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, जानें दिल्ली समेत उत्तर भारत के मौसम का हाल

Weather Forecast: पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, जानें दिल्ली समेत उत्तर भारत के मौसम का हाल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Weather Today Updates: एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत समेत दिल्ली-एनसीआर में ठंड के आसार बढ़ गए है। बंगाल की खाडी़ में बिगड़े मौसम का असर अब हर जगह दिखने लगा है. पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) से मैदानी इलाकों में भी ठंडक बढ़ गई है. उत्तर भारत (North India) में एक बार फिर से बर्फीली हवा चलने लगी है. राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) की बात करें तो यहां फिर से कोहरे ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए कोहरे का अलर्ट जारी किया है. हालांकि, सभी फ्लाइट्स सामान्य रूप से चल रही हैं.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

वहीं, राजस्थान के राजसमंद में ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां लगातार दो दिन से बारिश हो रही है. इसके कारण फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है. पहाड़ी राज्यों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी हो रही है. डोडा में भारी बर्फबारी के बाद चारों तरफ बर्फ की मोटी परत जम गई है.

हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) निदेशक शिमला सुरेंद्र पॉल का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी और बारिश का असर आज (31 जनवरी) रहेगा लेकिन कल से मौसम में सुधार आएगा और अगले 4-5 दिन तक मौसम ठीक रहेगा. आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होने की भी संभावना जताई है.

राजधानी दिल्ली में मौसम के हाल?

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार को भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि दिल्ली-एनसीआर में पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है.

Advertisement