1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वर्ष 2025 तक उत्तर प्रदेश को टीवी मुक्त प्रदेश बनाएंगे – ब्रजेश पाठक

वर्ष 2025 तक उत्तर प्रदेश को टीवी मुक्त प्रदेश बनाएंगे – ब्रजेश पाठक

बिजली पानी सड़क स्वास्थ्य की अच्छी व्यवस्था लोगों को मिले

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोण्डा, 25 अप्रैल। बिजली पानी सड़क की अच्छी व्यवस्था रहे। विद्यालय में बच्चे व शिक्षक समय से पहुंचे। लोगों को आसानी से शुद्ध पेयजल मिल सके। अस्पताल पहुंचे मरीजों से चिकित्सक व मेडिकल स्टॉफ अच्छा व्यवहार करें। यह बातें समीक्षा बैठक के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सोमवार को कही है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

उन्होंने जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक मुख्य विकास अधिकारी सहित जनपद के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए हैं कि परिषदीय स्कूलों में शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाया जाए। विद्यालय में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराए जाएं। अस्पतालों में मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलें। चिकित्सकों के ड्यूटी का चार्ट लगाया जाए और उनके आने-जाने का समय निर्धारित हो। इमरजेंसी में चौबीस घंटे चिकित्सक उपलब्ध रहें। मरीजों को समय से दवाई मिले।

मरीजों को भगवान की तरह मानें – बृजेश पाठक

आगे कहा कि अस्पताल में मरीजों को भगवान की तरह माना जाए। उनके साथ घर जैसा व्यवहार हो किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को अस्पताल में 48 घंटे रखा जाए। इस दौरान जितने भी रोग प्रतिरोधक टीके लगने हैं। उन्हें लगाने के बाद ही अस्पताल से घर भेजा जाए। यह निर्देश हमने संबंधित अधिकारियों को दिया है।

टीवी के मरीजों को जिले के अधिकारी उन्हें गोद लें

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

उन्होंने यह भी बताया कि हमने एसबीडीएम से कहा है कि जिले में जितने भी टीवी के मरीज हैं सभी अधिकारी उन्हें गोद ले। गोद लेने का मतलब उन्हें चिन्हित करें तथा इसकी रिपोर्ट शासन को दें। हम वर्ष 2025 तक उत्तर प्रदेश को टीवी मुक्त प्रदेश बनाएंगे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार गरीबों के हित में काम कर रही है। सभी के सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी विभागों की कार्य योजना बन गई है। हमने प्रेजेंटेशन देखा है। शीघ्र ही हम पूरी कार्ययोजना के साथ आप लोगों से रूबरू होंगे। सर्किट हाउस से निकलते समय उपमुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...