Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मंगलवार का राशिफल – 18 अक्टूबर 2022 (Daily Horoscope)

मंगलवार का राशिफल – 18 अक्टूबर 2022 (Daily Horoscope)

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मेष राशि – मन अशान्त रहेगा. अपनी भावनाओं को वश में रखें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, सन्तान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. धैर्यशीलता में कमी आएगी. माता-पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

वृष राशि –आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें. कारोबार से धन की प्राप्ति होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाणी में मधुरता रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा. किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. वाणी में सौम्यता रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि – आज नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा.कारोबार की स्थिति संतोषजनक रहेगी.लाभ के अवसर मिलेंगे.स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. अनावश्यक तनाव में कमी आ सकती है. धन की स्थिति में सुधार होगा. सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। कारोबार में सुधार होगा. वाणी में सौम्यता रहेगी.

कर्क राशि – नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कारोबार में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. भागदौड़ अधिक रहेगी. मानसिक शान्ति के लिए किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है. परिवार का साथ रहेगा. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है. मित्रों का सहयोग रहेगा.

सिंह राशि – कारोबार में बदलाव हो सकता है. लाभ के अवसर मिलेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं.

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

कन्या राशि – मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु क्रोध से बचें. परिवार का साथ मिलेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है. बातचीत में सन्तुलित रहें. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. क्रोध के अतिरेक से बचें. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. माता से धन की प्राप्ति हो सकती है.

तुला राशि – आत्मविश्वास में कमी रहेगी. कुटुम्ब में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं. परिवार का साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं. मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं. किसी पुराने मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि – बातचीत में सन्तुलित रहें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. कारोबार में आय में वृद्धि होगी. वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं. मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. कार्यभार में वृद्धि हो सकती है.आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे. वाणी में मधुरता रहेगी.

धनु राशि – किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.धैर्यशीलता में कमी रहेगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. शैक्षिक कार्यों में मनचाही सफलता के योग .

मकर राशि – आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु आत्म संयत रहें. व्यर्थ के क्रोध से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कारोबार में बदलाव के अवसर मिल सकते हैं. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं.

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार

कुंभ राशि – शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं .नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. मन में उतार-चढ़ाव रहेगा. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मित्रों का सहयोग मिलेगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. बातचीत में सन्तुलित रहें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं. यात्रा पर जा सकते हैं.

मीन राशि – शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. मान सम्मान की प्राप्ति होगी. कारोबार से धन लाभ होगा. कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी. सेहत का ध्यान रखें. संगीत में रुचि हो सकती है. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. कारोबार में तरक्की होगी. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बढ़ेंगे. धन लाभ हो सकता हैं.

Advertisement