Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के बहराइच में 8 किलो चरस बरामद, अंतरराष्ट्रीय कीमत 3.2 करोड़ रूपये

यूपी के बहराइच में 8 किलो चरस बरामद, अंतरराष्ट्रीय कीमत 3.2 करोड़ रूपये

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में नेपाल की सीमा से सटे मुर्तिहा क्षेत्र के चितलहवा खैरी मोड़ पुलिस ने सवा तीन करोड़ रुपये मूल्य की आठ किलोग्राम चरस बरामद करके दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने मंगलवार को बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम के अभियान के तहत पुलिस ने सोमवार देर रात बहराइच शहर निवासी आशिफ और राजकुमार को पकड़कर उनके कब्जे से चार-चार किलोग्राम चरस बरामद किया.

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

आठ किलो चरस बरामद

कोतवाल शशि कुमार राणा ने बताया कि स्वाट टीम के उप निरीक्षक अनुज कुमार त्रिपाठी, उप निरीक्षक सुशील कुमार, अजीत चंद्र, धर्मेंद्र कुमार और मिथिलेश पासवान की टीम गश्त कर रही थी. पुलिस टीम कोतवाली क्षेत्र के चितलहवा खैरी मोड़ जंगल के पास दो लोगों को रोक कर तलाशी ली तो दोनों के पास से चार-चार किलो चरस बरामद किया.तस्कर काफी लंबे समय से इस धंधे में लगे हुए थे. पुलिस इनसे कड़ाई से पूछताछ कर रही है ताकि इस धंधे में जुड़े अन्य लोगों की जानकारी मिल सके.

एनडीपीसी एक्ट में मुकदमा दर्ज

इस पर दोनों को कोतवाली लाया गया। कोतवाल शशि कुमार राणा ने बताया कि दोनों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही बरामद चरस को भी सीज कर दिया गया है. तस्करों की पहचान दरगाह थाना क्षेत्र के नूरुद्दीन चक गांव निवासी आशिफ और कोतवाली देहात के भदौली चक गांव निवासी राजकुमार के रूप में हुई है.

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें

पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया हैं. कोतवाल शशि कुमार राणा ने बताया कि बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 3.2 करोड़ रूपये है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि तस्कर नेपाल से बहराइच चरस की खेप लेकर जा रहे थे.

Advertisement