Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इंतजार खत्मः जनता को मुफ्त गैस सिलेंडर के बजाए सीधे खाते में आएंगे 914 रुपए, योगी सरकार कर रही अपना वादा पूरा

इंतजार खत्मः जनता को मुफ्त गैस सिलेंडर के बजाए सीधे खाते में आएंगे 914 रुपए, योगी सरकार कर रही अपना वादा पूरा

विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को मुफ्त सिलेंडर देने का योगी सरकार का वादा पूरा होने जा रहा है। सरकार लाभार्थियों को उनके बैंक खाते में पैसा डालने पर विचार कर रही है। चुनाव के दौरान सीएम योगी ने दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया था।

By Rakesh 

Updated Date

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को मुफ्त सिलेंडर देने का योगी सरकार का वादा पूरा होने जा रहा है। सरकार लाभार्थियों को उनके बैंक खाते में पैसा डालने पर विचार कर रही है। चुनाव के दौरान सीएम योगी ने दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया था।

पढ़ें :- सावन माह पर NE RAILWAY की पहलः 20 अगस्त तक चलेगी गोरखपुर से देवघर विशेष ट्रेन

योगी सरकार उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने की जगह उनके बैंक खाते में पैसे डालने पर विचार कर रही है। एक सिलेंडर के लिए 914.50 रुपये का भुगतान होगा। पहली किस्त इसी दिवाली पर खाते में भेजने की योजना है। ये होली व दिवाली पर दिए जाने हैं।

चुनाव नतीजे आने के बाद दो बार होली व एक बार दिवाली बीत चुकी है। मगर इस वादे पर अभी अमल का इंतजार है। इधर नजदीक आते लोकसभा चुनाव से पहले सरकार इस वादे पर अमल करने जा रही है।

सूत्रों का कहना है कि सिलेंडर के खुदरा औसत मूल्य 1144 रुपये में केंद्र सरकार से मिलने वाली 230 रुपए की सब्सिडी व बैंक विनिमय दर को घटाकर करीब 914.50 रुपये भुगतान पर सहमति बनी है।

पढ़ें :- कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से, मुख्यमंत्री योगी ने दिए आदेश, कहा- कांवड़ के दौरान सड़कों पर न रहे जलभराव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com