Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Air India Express Flight Emergency Landing: अबू धाबी में शुक्रवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया है. दरअसल, अबू धाबी से कालीकट जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के इंजन में बीच रास्ते में अचानक आग लग गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया और उसे तत्काल प्रभाव से अबू धाबी वापस लौटाया गया, जहां एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग की गईउ. यह जानकारी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को दी है. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि विमान सुरक्षित उतर गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

184 यात्रियों की बची जान

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी से आ रही फ्लाइट IX348 में 184 यात्री सवार थे. इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान में आग लगने की बात सामने आई. विमान के पायलट ने जैसे ही आग की लपटों को देखा तो उसने विमान की अबू धाबी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई. विमान कंपनी के अनुसार सभी यात्री अब सुरक्षित है और हादसे की वजह की जांच की जा रही है.ये जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से दी गई है. वहीं, डीजीसीए ने भी घटना की पुष्टि की है.

DGCA ने एक बयान जारी कर कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के B737-800 VT-AYC ऑपरेटिंग फ्लाइट IX 348 (अबू धाबी-कालीकट) के एक नंबर इंजन में टेकऑफ के दौरान आग लग गई. उस वक्त विमान 1000 फीट की ऊंचाई पर था. इसके बाद विमान को सुरक्षित अबू धाबी में लैंड कराया गया.

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसलाः EVM से ही होंगे चुनाव, बैलेट से चुनाव कराने की मांग वाली याचिकाएं खारिज
Advertisement