Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वरिष्ठ भाजपा नेता और बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी का 88 वर्ष की उम्र में निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार

वरिष्ठ भाजपा नेता और बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी का 88 वर्ष की उम्र में निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Keshari Nath Tripathi: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी (Keshari Nath Tripathi) का सोमवार को निधन हो गया, वह 88 साल के थे। कुछ दिन पहले ही उन्हें सांस में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य में सुधार होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. स्वजन उन्हें घर ले गए थे.केशरीनाथ ने 8 जनवरी सुबह करीब 5 बजे प्रयागराज में प्राण त्यागे. केएन त्रिपाठी ने आज प्रयागराज में अपने घर पर अंतिम सांस ली. केशरीनाथ त्रिपाठी के निधन पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने शोक प्रकट करते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी जताया शोक

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्री केशरी नाथ त्रिपाठी जी को उनकी सेवा और बुद्धि के लिए सम्मान दिया जाता था. वे संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार थे. उन्होंने यूपी में भाजपा के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और राज्य की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की। उनके निधन से आहत हूं. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ऊं शांति।”

BJP के सीनियर नेता केशरी नाथ त्रिपाठी तीन बार विधानसभा अध्य्क्ष रह चुके हैं. केशरी नाथ का 10 नवंबर 1934 को जन्म हुआ था. पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी अपने पिता की सात संतानों में चार बेटियों और तीन बेटों में सबसे छोटे बेटे थे. वह जुलाई 2014 से जुलाई 2019 तक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं. इतना ही नहीं केशरी नाथ ने बिहार, मेघालय और मिजोरम के राज्यपाल का भी पदभार संभाला. इसके अलावा केशरी नाथ त्रिपाठी बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रह चुके थे.

Advertisement