Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने किया ऐलान

एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने किया ऐलान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना था और इस बात को लेकर सवाल थे कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पड़ोसी देश की यात्रा करेगी। जबकि कुछ रिपोर्टें थीं कि मेन-इन-ब्लू अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए तैयार थे, एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि भारत एशिया कप 2023 के लिए अपने पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करेगा।

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई

BCCI के Secretary जय शाह ने किया ऐलान
आपको बता दें कि, बीसीसीआई की बैठक के बाद Jay Shah ने कहा, “हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे। हम तटस्थ स्थान पर खेलेंगे।” जय शाह को इस एजीएम में दूसरे कार्यकाल के लिए सचिव के रूप में फिर से चुना गया है। वह एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के भी अध्यक्ष हैं। इससे पहले भी एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थल पर हो चुका है। मेजबान श्रीलंका ने आर्थिक संकट के बीच एशिया कप 2022 की मेजबानी करने में असमर्थता जताई थी जिसके बाद इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया गया था।

शाह ने कहा कि एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्य पर खेला जाएगा. सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा. हालांकि जय शाह ने इस बात को भी साफ कर दिया है कि सरकार के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है.

एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की बात सामने आई थी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात का भी पूरी तरह से खंडन कर दिया है. पाकिस्तान एशिया कप 2023 की मेजबानी करने वाला था, लेकिन अब पाकिस्तान मेजबानी नहीं करेगा. क्योंकि पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी छीन ली गई है. खास बात यह है कि एशिया कप 2023 एकदिवसीय फॉर्मेट में खेला जाएगा.

टीम इंडिया 15 सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं की है. इसके साथ पिछले नौ सालों से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इससे आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि एशिया कप 2023 की मेजबानी अगर पाकिस्तान करता तो टीम इंडिया हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाती.

पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड
Advertisement