Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाईकोर्ट से फौरी राहतः धनंजय सिंह को मिली जमानत, But सजा पर रोक न होने से नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

हाईकोर्ट से फौरी राहतः धनंजय सिंह को मिली जमानत, But सजा पर रोक न होने से नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी तौर पर बड़ी राहत मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। हालांकि जौनपुर MP/MLA कोर्ट द्वारा सुनाए गए 7 साल की सजा पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया।

By HO BUREAU 

Updated Date

प्रयागराज। जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी तौर पर बड़ी राहत मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। हालांकि जौनपुर MP/MLA कोर्ट द्वारा सुनाए गए 7 साल की सजा पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया।

पढ़ें :- जौनपुर में योगी ने सपा पर बोला जोरदार हमला, सपा को अराजकता फैलाने वाली पार्टी बताया

हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह अब जेल की सलाखों से बाहर आ जाएंगे। लेकिन 7 साल की सजा के चलते धनंजय सिंह चुनावी मैदान में नहीं उतर पाएंगे। धनंजय सिंह के वकीलों ने कहा है कि हाईकोर्ट ने फिलहाल जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। लेकिन सजा पर रोक नहीं लगाई है। अब सजा के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे।

गौरतलब है कि जौनपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके एक अन्य साथी को नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण मामले में सात साल की सज़ा और जुर्माना लगाया है।

हाईकोर्ट में धनंजय सिंह की तरफ से सज़ा पर रोक लगाने और जमानत पर रिहा करने की मांग को लेकर क्रिमिनल अपील दाखिल की गई थी। गुरुवार को धनंजय सिंह की अपील पर सुनवाई पूरी होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फ़ैसले को सुरक्षित रख लिया था। धनंजय सिंह को जौनपुर MP/MLA कोर्ट से सजा होने के बाद BSP के टिकट पर उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी चुनावी मैदान में हैं।

पढ़ें :- पहले मतदान फिर शादीः जालौन में शादी की रस्में रोक दूल्हा-दुल्हन ने डाला वोट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com