Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. आईपीएल 2022 : नीलामीकर्ता ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स हुए बेहोश, मंच से गिरे, बीसीसीआई ने बताई वजह

आईपीएल 2022 : नीलामीकर्ता ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स हुए बेहोश, मंच से गिरे, बीसीसीआई ने बताई वजह

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बेंगलुरु, 12 फ़रवरी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए खिलाड़ियों की हो रही नीलामी के दौरान नीलामीकर्ता ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स बेहोश होकर मंच से गिर गए। इसके बाद उस हॉल में अफरा-तफरी मच गई। फौरन मेडिकल इमर्जेंसी घोषित करते हुए नीलामी को रोक दिया गया और लंच ब्रेक का ऐलान हो गया। एडमीड्स जब मंच से गिरे उस समय वे श्रीलंका वनिंदु हसरंगा की बोली लगवा रहे थे। हसरंगा की बोली 10.75 करोड़ रुपये तक पहुंची थी।

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई

ह्यूज एक ब्रिटिश अंतरराष्ट्रीय ललित कला, क्लासिक कार और चैरिटी नीलामीकर्ता हैं। क्रिस्टी के नीलामीकर्ता के रूप में 35 साल के करियर में, उन्होंने 2,500 से अधिक नीलामी आयोजित की, जिसमें £2.7 बिलियन से अधिक की राशि के लिए 310,000 से अधिक लॉट की बिक्री हुई।

ह्यूज ने ओल्ड मास्टर, इम्प्रेशनिस्ट एंड कंटेम्पररी पेंटिंग्स, फाइन फर्नीचर, चाइनीज सेरामिक्स एंड वर्क्स ऑफ आर्ट, और फिल्म एंड स्पोर्टिंग मेमोरबिलिया सहित कई तरह की वस्तुओं की बिक्री की है।

किस वजह से बेहोश हो गए थे ह्यूज एडमीड्स

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए खिलाड़ियों की हो रही नीलामी के दौरान ब्लड प्रेशर लो होने के कारण नीलामीकर्ता ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स बेहोश हुए थे।

पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड

बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ह्यूज अब ठीक हो रहे हैं, उनका रक्तचाप अचानक गिर गया और यही उनके अचानक गिरने का कारण था। एक बार जब उनकी पूरी तरह से जांच हो जाएगी तो और जानकारी सामने आएगी।

Advertisement