Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. बांग्ला फिल्म निर्देशक पिनाकी चौधरी का निधन, 82 की उम्र में ली आखिरी सांस

बांग्ला फिल्म निर्देशक पिनाकी चौधरी का निधन, 82 की उम्र में ली आखिरी सांस

 बांग्ला फिल्म जगत से एक बुरी खबर सामने आई है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एवं बांग्ला फिल्म निर्देशक पिनाकी चौधरी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बांग्ला फिल्म जगत से एक बुरी खबर सामने आई है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एवं बांग्ला फिल्म निर्देशक पिनाकी चौधरी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। पिनाकी के परिवार ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है, जिसके बाद से फैन्स और सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं ।

पढ़ें :- BIG BOSS में दीपक चौरसिया के अंदर दिखी चित्रा और जगजीत सिंह की झलक, गजल गाकर बनाया शायराना माहौल, अपनी LOVE STORY को किया साझा

पिनाकी ने कोलकाता स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। 82 वर्ष के थे, उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है। वह कैंसर से पीड़ित थे और एक महीने पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें तीन दिन पहले अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी क्योंकि चिकित्सकों ने उन्हें जीवन के अंतिम दिनों में उनके आवास पर ले जाने का सुझाव दिया था।

पिनाकी चौधरी की कला और संगीत में रुचि थी और उन्होंने 1983 में सिनेमा की दुनिया में कदम रखा, जब उन्होंने ‘चेना अचेना’ फिल्म का निर्देशन किया, जिसमें सौमित्र चटर्जी, अमोल पालेकर, तनुजा, छाया देवी जैसे कलाकारों ने काम किया था। उन्हें 1996 में ‘शंघाथ’ (संघर्ष) के लिए और 2007 में ‘बल्लीगंज कोर्ट’ के लिए दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिले थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com