1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Election 2022 : बीजेपी ने 59 उम्मीदवारों की सूची जारी की, पुष्कर सिंह धामी खटीमा से उम्मीदवार तो लिस्ट में 10 नए चेहरों को टिकट

Uttarakhand Election 2022 : बीजेपी ने 59 उम्मीदवारों की सूची जारी की, पुष्कर सिंह धामी खटीमा से उम्मीदवार तो लिस्ट में 10 नए चेहरों को टिकट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा विधानसभा से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है, जबकि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 20 जनवरी। बीजेपी ने गुरुवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए 59 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, जिनमें 5 महिला और 54 सामान्य वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं।

पढ़ें :- रक्षा मंत्री राजनाथ ने गंगोलीहाट विधानासभा क्षेत्र में किया चुनाव प्रचार

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा विधानसभा से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है, जबकि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे।

पढ़ें :- बागी नेताओं ने बढ़ाई भाजपा और कांग्रेस की चिंता, रूठे नेताओं को मनाने में जुटी दोनों पार्टियां

बीजेपी मुख्यालय में उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस पर्वतीय राज्य में विकास का काम तेजी से हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में उत्तराखंड के साथ सौतेला व्यवहार हुआ है। प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि उत्तराखंड में जो भी विकास हुआ है, वो केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हुआ है। इस दौरान रेल की पटरी से लेकर बाकी कई परियोजनाओं को साकार किया गया। जोशी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के शासन में उत्तराखंड का गठन किया गया। उस वक्त कांग्रेस ने इसका विरोध किया था।

बीजेपी की पहली लिस्ट में 10 नए चेहरों को टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट में पार्टी ने 10 सीटों पर नए चेहरों को उतारा है। बतादें कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई थी। बैठक के बाद उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पार्टी महासचिव अरूण सिंह ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए।

पढ़ें :- PM मोदी ने दिया 2025 तक देवभूमि को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का लक्ष्य 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...