Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गुजरात में 7वीं बार सरकार बनाएगी BJP, CM भूपेंद्र पटेल समेत 20 कैबिनेट मंत्री 12 दिसंबर को लेंगे शपथ

गुजरात में 7वीं बार सरकार बनाएगी BJP, CM भूपेंद्र पटेल समेत 20 कैबिनेट मंत्री 12 दिसंबर को लेंगे शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य में बीजेपी ने चुनावी प्रदर्शन के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने 156 सीटें जीती हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (BJP) 12 दिसंबर को गुजरात में लगातार सातवें कार्यकाल के लिए सरकार बनाने के लिए तैयार है. पार्टी नेता भूपेंद्र पटेल 20 अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

पढ़ें :- बुधवार का राशिफल – 1 फरवरी 2023 (Daily Horoscope)

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नई सरकार के गठन से पहले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद शुक्रवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया. जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया.

सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा
भाजपा शनिवार को सुबह 10:30 बजे गांधीनगर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय ‘कमलम’ में अपने विधायक दल की बैठक करने वाली है, जिसके बाद नेता दोपहर करीब 2 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के नेतृत्व वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है.

सीएम के साथ 20 कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ

सूत्रों के अनुसार, सोमवार को भूपेंद्र पटेल के साथ लगभग 20 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे और अगले ही दिन अपने-अपने कार्यालयों का कार्यभार संभाल लेंगे. बता दें कि बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 156 सीटों का भारी बहुमत से जीत दर्ज की, जो कि 1960 में राज्य के गठन के बाद किसी भी पार्टी द्वारा जीती गई सीटों की सबसे बड़ी संख्या है.

पढ़ें :- नेपाल से लाई गई दो शालिग्राम शिलाएं गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं,बनेगी Ayodhya में भगवान राम-सीता की मूर्ति, पढ़ें

भूपेंद्र पटेल ने रचा इतिहास

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी इतिहास रचा, घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 1,92,000 मतों के रिकार्ड अंतर से जीत हासिल की. इस निर्वाचन क्षेत्र ने गुजरात को इसके दो मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और भूपेंद्र पटेल दिए हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com