Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर में बर्फ पर सेना की गाड़ी फिसली, हादसे में कुल 3 जवानों की मौत, हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद

कश्मीर में बर्फ पर सेना की गाड़ी फिसली, हादसे में कुल 3 जवानों की मौत, हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Shimla: कश्मीर में सेना की गाड़ी बर्फ पर फिसलने से कुल 3 जवानों की मौत की खबर सामने आई है,यह हादसा बुधवार को कुपवाड़ा के माछिल में हुआ है,हादसे में मारे गए दो जवान हिमाचल के हमीरपुर और ऊना जिले के थे,हादसे के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सेना हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

यहां पर एक वाहन बर्फ में फिसलने के बाद खाई में गिर गया और जवान शहीद हो गए.हिमाचल प्रदेश के शहीद जवानों की पहचान की पहचान हवलदार अमरीक सिंह (39) निवासी ग्राम मंडवारा, मारवाड़ी, तहसील घनारी, जिला ऊना और अमित शर्मा (23) निवासी तलसी खुर्द, किर्विन, हमीरपुर के तौर पर हुई है. तीनों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

हमीरपुर के सिपाही अमित शर्मा चार साल पहले ही फौज में भर्ती हुई थी. साल 2019 में उन्होंने सेना ज्वाइन की थी. वह अपने पीछे अपने माता पिता छोड़ गए हैं. वहीं, ऊना के हवलदार अमरिक सिंह साल 2001 में सेना में भर्ती हुए थे. उनका 11 साल का एक बेटा है. वह अपने पीछे बेटे और पत्नी को छोड़ गए हैं. घटना के बाद से दोनों जवानों के घरों पर मातम छाया है.

फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सेना हादसे के कारणों की जांच कर रही है. नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार (43) निवासी मजुआ उत्तमी, बिश्नाह, जम्मू को भी जान गंवानी पड़ी है. घटना को लेकर जम्मू एवं कश्मीर के राज्पाल ने शोक जताया है.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल
Advertisement