Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे दून मेडिकल कॉलेज, ओटी, इमरजेंसी और आईसीयू ब्लॉक भवन का किया लोकार्पण

सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे दून मेडिकल कॉलेज, ओटी, इमरजेंसी और आईसीयू ब्लॉक भवन का किया लोकार्पण

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उत्तरांखड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को दून मेडिकल कालेज हॉस्पिटल के OT और नए बने इमरजेंसी भवन का लोकार्पण किया। सीएम धामी ने “आशा संगिनी” पोर्टल भी लॉन्च किया। दून मेडिकल कालेज अस्पताल में ओटी, आईसीयू और आपात बिल्डिंग के लोकार्पण से सीएम धामी ने राजधानी देहरादून औ,र इसके आसपास के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दे दी है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में भीषण हादसाः खाई में गिरा वाहन, पांच लोगों की मौत, एक गंभीर

ज्ञात हो कि करीब सात साल से यह इमरजेंसी भवन बन रहा था। इस दौरान सीएम धामी ने “आशा संगिनी” एप भी लांच किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत भी उपस्थित रहे।

नए बिल्डिंग ब्लॉक में ओटी के अलावा निक्कू, पीकू आदि भी शिफ्ट कर दिए गए हैं। यहीं से रजिस्ट्रेशन, बिलिंग और आयुष्मान योजना के काउंटर भी शुरू कर दिए गए हैं। नए ब्लॉक में माड्यूलर आपरेशन थिएटर तैयार किए गए हैं। ओटी उच्च स्तरीय मानकों के अनुसार बनाए गए हैं।

इस दौरान सीएम धामी ने “आशा संगिनी” एप भी लॉन्च किया जिसका मकसद आशा के कामकाज की निगरानी करना होगा और स्वास्थ्य महकमे के आला अफसर इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। इसी तरह काम के आधार पर आशा वर्कर्स को ऑनलाइन भुगतान भी इसी एप बेस्ड पोर्टल से किया जाएगा। एनएचएम के तहत आशाओं को स्मार्ट फोन भी दिए जा रहे हैं।

 

पढ़ें :- उत्तराखंडः हरिद्वार के छात्र ने प्रतिभा का मनवाया लोहा, नेशनल टीम के कैंप में लेगा भाग
Advertisement