Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीएम ने किया आदियोगी शिव की 112 फीट की प्रतिमा का अनावरण, सीएम ने कही ये बात, पढ़ें

सीएम ने किया आदियोगी शिव की 112 फीट की प्रतिमा का अनावरण, सीएम ने कही ये बात, पढ़ें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कल सद्गुरु जग्गी वासुदेव और स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर की उपस्थिति में चिक्काबल्लापुर में ‘आदियोगी शिव’ की 112 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

कर्नाटक में आदियोगी की प्रतिमा के बारे में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, सीएम बोम्मई ने कहा, “आदियोगी बहुत लंबे समय तक लोगों को प्रेरित करेंगे। मैं कोयंबटूर भी गया हूं और अगर हम आदियोगी को कुछ सेकंड के लिए देखें, तो हमें बहुत सी चीजों का एहसास होता है और गहरी स्थिति का अनुभव होता है।”

लोक नृत्य के लोकप्रिय कर्नाटक लोक नृत्य कमसाले और डोलू कुनिथा ने अनावरण के दौरान अपनी उच्च ऊर्जा बीट्स से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद केरल के कलाकारों द्वारा पूजा के रूप में पेश किए जाने वाले अग्नि नृत्य तेय्यम का भी आयोजन किया गया।

आदियोगी दिव्य दर्शनम ने अनावरण किया, जो 112 फुट के आदियोगी पर मैप किया गया 14 मिनट का एक अनूठा वीडियो इमेजिंग शो है। आज से, आदियोगी दिव्य दर्शनम सभी आगंतुकों को सन्निधि में हर शाम प्रदान किया जाएगा

इससे पहले आज, सद्गुरु ने आदियोगी के पास योगेश्वर लिंग की प्राणप्रतिष्ठा की, जो मानव तंत्र में पांच चक्रों का प्रकटीकरण है। “परिवर्तन और श्रेष्ठता के लिए शक्तिशाली स्थान बनाना उन लोगों को पूरा करना है जो ऊपर उठना चाहते हैं। उनके लिए नहीं जो किसी चीज को देखते हैं। जो सांसारिक से ऊपर उठने और जीवन के जादुई पहलू और उसके स्रोत को छूने का इरादा रखते हैं।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान

 

Advertisement