Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. न्यू जर्सी के इस कॉमेडियन ने कराई नसबंदी और पूरा प्रोसेस किया सोशल मीडिया पर शेयर – देखें वाइरल विडियो

न्यू जर्सी के इस कॉमेडियन ने कराई नसबंदी और पूरा प्रोसेस किया सोशल मीडिया पर शेयर – देखें वाइरल विडियो

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Viral video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है जिसमे देखा जा सकता है की एक व्यक्ति हॉस्पिटल के कमरे के अंदर दर्द से परेशान हो रहा है। वैसे हम आपको बता दें कि यह विडियो एक न्यू जर्सी के कॉमेडियन माइक प्रिजेन का है जिसमे उन्होने अपनी खुद कि नसबंदी करने के प्रोसैस कि विडियो को शेयर किया है। यह विडियो खूब तेजी से सोश्ल मीडिया पर वाइरल हो रही है। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही डॉक्टर नसबंदी (Vasectomy) के लिए उस पर कट लगाते हैं, उसकी चीख निकल जाती है।

पढ़ें :- फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के अक्षय कुमार ने बाबा भोलेनाथ का लिया आशीर्वाद, किए केदारनाथ मंदिर के दर्शन

“नसबंदी महिला जन्म नियंत्रण का एक सुरक्षित विकल्प है। गर्भनिरोधक न केवल महिलाओं पर बल्कि हम पुरुषों पर भी है,” उन्होंने जून में एक लंबी फेसबुक पोस्ट में लिखा था। “होशियार बनो, सही चुनाव करो।” न्यू जर्सी में रहने वाले एक 28 वर्षीय कॉमेडियन माइक प्रिजेन ने पुरुष नसबंदी करवाई और इस प्रक्रिया को टिकटॉक पर पोस्ट कर दिया। इसमें उन्हें कट लगते ही चीखते देखा जा रहा है. फिलहाल कॉमेडियन माइक प्रिजेन ने अपनी सफल नसबंदी के दौरान काफी हिम्मत भी दिखाई, जिस पर उनके डॉक्टर उन्हें शाबाशी देते नजर आए।

कॉमेडियन माइक प्रिजेन ने लोगों को नसबंदी के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपनी नसबंदी के स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस का पूरा वीडियो बनाकर उसे टिकटॉक पर शेयर किया है. चूंकि, भारत में टिक टॉक बैन है इसलिए हम आप को वह वीडियो नहीं दिखा सकते हैं. फिलहाल माइक प्रिजेन ने इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है. जिसमें उन्हें नसबंदी के दौरान होने वाले दर्द से कराहते और आंखों को जोर से बंद किए देखा जा रहा है. यही नहीं, इस खबर को न्यूयॉर्क टाइम्स ने विस्तार से लिखा भी है.

उन्होंने कहा कि उस वीडियो को अब तक दो मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक रही है। टिप्पणियाँ, जो ज्यादातर महिलाओं की थीं, जश्न मनाने वाली और उत्साहजनक थीं। उन्होंने “अपनी यात्रा साझा करने” और अन्य पुरुषों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Advertisement