1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पांचों राज्यों में पस्त होती दिख रही कांग्रेस, पंजाब में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी चल रहे हैं पीछे

पांचों राज्यों में पस्त होती दिख रही कांग्रेस, पंजाब में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी चल रहे हैं पीछे

मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पंजाब में भी सत्ता से बाहर होती नजर आ रही है । यहां राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शुरुआती रुझानों में पीछे चल रहे हैं ।

By Akash Singh 
Updated Date

पांचों चुनावी राज्य (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब गोवा और मणिपुर) में हो रहे मतगणना के शुरुआती रुझाने में कांग्रेस पस्त होती दिख रही है ।

पढ़ें :- Elections Results 2022 : BJP ने 4 राज्यों के पर्यवेक्षक नियुक्त किए, UP के लिए अमित शाह और उत्तराखंड में राजनाथ सिंह...

मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पंजाब में भी सत्ता से बाहर होती नजर आ रही है । यहां राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शुरुआती रुझानों में पीछे चल रहे हैं । वहीं आम आदमी पार्टी 89 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस यहां सिर्फ 15 सीटों पर आगे चल रही है ।

उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में भी कांग्रेस के उम्मीदवार लगातार पीछे चल रहे हैं । उत्तर प्रदेश में कांग्रेस मात्र छह सीटों पर आगे चल रही है । जबकि भाजपा यहां 275 सीटों पर आगे चल रही है ।

कांग्रेस के नेता उत्तराखंड को लेकर लगातार दावा कर रहे थे कि वहां पार्टी हरीश रावत के नेतृत्व में सरकार बनाएगी लेकिन शुरुआती रुझानों में यहां भी कांग्रेस पीछे चल रही है । यहां कांग्रेस सिर्फ 22 सीटों पर आगे है । जबकि भाजपा 44 सीटों पर लगातार बढ़त बनाए हुए है ।

गोवा और मणिपुर में भी कांग्रेस शुरुआती रुझान में काफी पीछे दिख रही है। गोवा में 11 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे है जबकि भाजपा 22 सीटों पर लगातार बढ़त बनाए हुए है । वहीं मणिपुर में कांग्रेस सात सीटों पर आगे है जबकि भाजपा 31 सीटों पर आगे चल रही है ।

पढ़ें :- Uttar Pradesh Elections Results : 72 सीटों पर भाजपा ने बनाई बढ़त, सपा 44 पर आगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...