Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ः कोटा और दुर्ग स्टेशन पर रेल लाइनों पर बैठकर कांग्रेसी नेताओं ने किया प्रदर्शन, मालगाड़ी व ट्रेन को रोका

छत्तीसगढ़ः कोटा और दुर्ग स्टेशन पर रेल लाइनों पर बैठकर कांग्रेसी नेताओं ने किया प्रदर्शन, मालगाड़ी व ट्रेन को रोका

By Rakesh 

Updated Date

बिलासपुर।  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश के बाद बिलासपुर में रेल रोको आंदोलन की शुरुआत बुधवार की सुबह से कर दी गई। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में सुबह 6:00 बजे से ही कांग्रेसी नेता डटे रहे। इस दौरान तीन मालगाड़ियों और एक पैसेंजर ट्रेन को रोका गया।

पढ़ें :- हरियाणाः कौशल रोजगार भंग कर बिना शर्त दी जाए पक्की नौकरी, निजीकरण पर लगे रोक

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में लगातार ट्रेनों के रद्द होने से आम जनता की परेशानियां को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने प्रदर्शन को शुरू किया। प्रदेशभर में इस तरह के प्रदर्शन करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बुधवार को कोटा विधानसभा क्षेत्र के सभी कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता करगी रेड कोटा स्टेशन पहुंचकर ट्रेनों को रोककर सांकेतिक धरना प्रदर्शन शुरू किया।

उधर, आने वाले त्योहारों को देखते हुए त्योहारों के बीच बार-बार रद्द की जा रही पैसेंजर ट्रेनों, बेतहाशा बढ़ते किरायों और बुजुर्गों, छात्रों आदि को मिलने वाली रियायतों को खत्म कर, भारतीय रेलवे के निजीकरण के षडयंत्र के खिलाफ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर दुर्ग शहर जिला कांग्रेस, भिलाई शहर जिला कांग्रेस एवं दुर्ग ग्रामीण कांग्रेस के संयुक्त नेतृत्व में दुर्ग स्टेशन पर रेल रोककर सांकेतिक प्रदर्शन किया गया।

जहां कांग्रेसियों द्वारा आवाज बुलंद करते हुए कहा गया कि केंद्र की मोदी सरकार ने आम भारतीय को भारतीय रेल से दूर करने की पूरी तैयारियां कर ली है। जिस तरह रेल स्टॉपेज बंद किए जा रहे हैं, किराया बढ़ाया जा रहा है, स्लीपर और सामान्य श्रेणी के डिब्बे घटाए जा रहे हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब भारतीय रेलवे ‘आम नागरिकों’ का नहीं खास नागरिकों तक सीमित रह जाएगा। ये हमें मंजूर नहीं और हम इस पर लगातार विरोध करते रहेंगे।

पढ़ें :- हरियाणाः यमुनानगर में संयुक्त पंचायती कर्मचारी संघ सड़क पर उतरा, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन  
Advertisement