1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस का BJP पर बड़ा आरोप- बीजेपी ने DHFL से 28 करोड़ की डोनेशन ली, DHFL ने किया सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड

कांग्रेस का BJP पर बड़ा आरोप- बीजेपी ने DHFL से 28 करोड़ की डोनेशन ली, DHFL ने किया सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड

कांग्रेस ने कहा कि आपकी नाक के नीचे देश के सबसे बड़े बैंक फ्रॉड हो रहे हैं- चाहे वो ABG शिपयार्ड हो, DHFL हो, नीरव मोदी हो या मेहुल चोकसी हो। ये वो लोग हैं जो देश को चूना लगाकर, आपकी नाक के नीचे से देश छोड़कर चले गए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 25 जून। शनिवार को कांग्रेस ने बीजेपी पर DHFL कंपनी से 28 करोड़ रुपये डोनेशन के रूप में लेने का आरोप लगाया है।

पढ़ें :- Jayanti Patnaik Passes Away:कांग्रेस नेता जयंती पटनायक का निधन,राष्ट्रपति ने जताया शोक

पढ़ें :- कांग्रेस में पड़ी फूट! गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे: प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शेत तनावड़े

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि DHFL एक ऐसी कंपनी है जिसने देश का सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड किया है। इस कंपनी ने यूनियन बैंक सहित 17 बैंकों से लगभग 42 हजार करोड़ का ऋण लिया था। जिसमें से ये कंपनी 34 हजार करोड़ रुपये डकार गई और अचानक DHFL साल 2019 से डीफॉल्ट होने लगी। जिसके बाद साल 2019 में ही DHFL पर स्पेशल ऑडिट शुरु हुई। इस ऑडिट में कई तरह के घोटाले सामने आए। लेकिन ये घोटाला मुद्दा नहीं बनने पाया।

पढ़ें :- Bihar News: बिहार में गैंगरेप को लेकर जीतन राम मांझी ने दिया विवादित बयान,करोडो की आबादी में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं

श्रीनेत ने कहा कि ऐसा इस लिए हुआ क्योंकि बीजेपी को समय-समय पर DHFL से पैसे मिलते रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी को बताना चाहिए कि DHFL से उनके क्या संबंध हैं। श्रीनेत ने कहा कि जिस कंपनी के संचालकों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए थी, उनसे बीजेपी पिछले 6-7 सालों में 28 करोड़ का डोनेशल ले चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...