Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज में डेंगू का कहर, मरीजों की संख्या 463 तक पहुंची

प्रयागराज में डेंगू का कहर, मरीजों की संख्या 463 तक पहुंची

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

प्रयागराज में डेंगू ने कहर बरपा रखा है। एक ही दिन में जिले में डेंगू बुखार से चार लोगों की मौत हो गई है। फाफामऊ में जहां बीफॉर्मा की छात्रा समेत तीन लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया वहीं सलोरी की रहने वाली 35 वर्षीय सहायक अध्यापिका की लखनऊ से प्रयागराज लाते समय रास्ते में मौत हो गई। इस बीच जिले में रविवार को डेंगू के 34 मरीज मिले। इसी के साथ अभी तक सामने आने वाले मरीजों की संख्या 463 तक पहुंच गई है।

पढ़ें :- घाघरा में नहाते समय लखनऊ के तीन युवक डूबे, मौत, आए थे बहन की विदाई कराने

डॉक्टरों ने डेंगू का इलाज शुरू किया

अस्पताल के डॉक्टरों ने डेंगू का इलाज शुरू किया। इसके बाद तनु का इलाज घर में चल रहा था। घर में उनकी तबीयत फिर से बिगड़ने लगी। उन्हें फिर से निजी अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए। गंभीर हालत में उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया। पति राजीव के मुताबिक डेंगू के इलाज इस बीच तनु को किडनी और फेफड़े की बीमारी सामने आने लगी। 13 अक्तूबर मेदांता के चिकित्सकों ने जवाब दे दिया। जिसके बाद शनिवार को परिजन तनु को लेकर घर वापस आ रहे थे।

डेंगू के कुल 34 मरीज

प्रयागराज में रविवार को डेंगू के 34 मरीज मिले। इसी के साथ अभी तक सामने आने वाले मरीजों की संख्या 463 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि 403 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। गंभीर 45 मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के बाद भी कैंटोनमेंट बोर्ड हॉस्पिटल में बुखार पीड़ित 80 लोगों का इलाज किया गया।

पढ़ें :- सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में घुसे चार कर्मचारी करंट से झुलसे

डेंगू से बचने के उपाय

डेंगू से बचने के लिए अपने घर में जमा हुआ पानी ना रखें घर की सफाई रखें साथ ही कहीं पर पानी जमा न होने दें जमा में पानी की वजह से डेंगू के मच्छर की पैदाइश होती है साथ ही घर में कोने में कपूर की गोली रखें और फिनाइल से घर की साफ सफाई करें

Advertisement