Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. DM व SP ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, नए, दिव्यांग व बुज़ुर्ग मतदाताओं को किया सम्मानित

DM व SP ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, नए, दिव्यांग व बुज़ुर्ग मतदाताओं को किया सम्मानित

लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने तथा 13 मई को बहराइच में होने वाले मतदान प्रकिया में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराने को लेकर डीएम व एसपी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के साथ नोमैंस लैंड के निकट स्थित सलारपुर, घूमनाभारू व चितलहवा मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

By HO BUREAU 

Updated Date

बहराइच। लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने तथा 13 मई को बहराइच में होने वाले मतदान प्रकिया में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराने को लेकर डीएम व एसपी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के साथ नोमैंस लैंड के निकट स्थित सलारपुर, घूमनाभारू व चितलहवा मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

पढ़ें :- बाराबंकी में मतदान को लेकर भारी उत्साह, बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

डीएम ने मतदेय स्थलों पर विद्युत कनेक्शन, लाइट, पंखे, प्रसाधन, पेयजल, हैंडपंप रैंप, साफ-सफाई, नेटवर्क की उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर सामान्य सूचनाओं एवं टोल फ्री नंबर 1950 का अंकन, ई-पिक वितरण इत्यादि का सत्यापन करते हुए मौके पर मौजूद तहसील प्रशासन व ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

इस दौरान डीएम व एसपी ने मौजूद लोगों को मतदाता शपथ दिलाते हुए सभी से अपील की कि मतदान दिवस 13 मई की सुबह जलपान करने से पहले ही आपको अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने दिव्यांग, नवीन व बुज़ुर्ग मतदाओं को फूलों की माला पहनाकर सम्मानित किया।

डीएम व एसपी ने मतदाताओं से मुलाकात कर इस बात की जानकारी प्राप्त की कि उन्हें मतदान करने में किसी प्रकार की कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने बताया निर्वाचन के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

पढ़ें :- गोंडा में वोटिंग को लेकर भारी उत्साह, बूथों पर लगी लंबी कतार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com