1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके सहयोगियों पर पड़ा ईडी का छापा

ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके सहयोगियों पर पड़ा ईडी का छापा

Satyendra Jain Ed Raid : मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की टीम ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके सहयोगियों पर ईडी का छापा पड़ा। फिलहाल मंत्री ईडी की न्यायिक हिरासत में हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 17 जून 2022। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके करीबियों के घर पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापेमारी की। इन सभी के एनसीआर स्थित ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने इस मामले की छानबीन करने के लिए करीब 10 आवासीय व कमर्शियल स्थानों पर छापेमारी की। ईडी की टीम ने सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 30 मई को गिरफ्तार किया था। तब से सत्येंद्र जैन न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को हुई थी। फिलहाल दोनों ही पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद विशेष न्याधीश गीतांजलि गोयल ने अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया है। इस पर फैसला शनिवार को आएगा।

पढ़ें :- कोर्ट ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका को किया खारिज

ईडी ने कोर्ट में कहा कुछ याद होने की बात रहे सत्येंद्र जैन 

ईडी ने कोर्ट में कहा कि मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना की वजह से याददाश्त जाने की बात कह रहे हैं। जब मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें दस्तावेज दिखाकर सवाल पूछे गये तो इस तरह का दावा करने लगे।

 

कांग्रेस ने कहा कोरोना के बहाने मंत्री को बचाने की कवायद शुरू

दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि सत्येंद्र जैन आरोपों से बचने के लिए कोरोना की आड़ में बचने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही याददाश्त जाने का ढोंग कर रहे हैं। इस तरह से वह दिल्ली के सीएम केजरीवाल को भी बचाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल की ऐसी कौन सी मजबूरी है कि वो एक असंतुलित याददाश्त वाले व्यक्ति को मंत्री पद पर रखे हुए हैं। कांग्रेस सत्येंद्र जैन को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने की मांग करती है।

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...