Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा
  3. हरियाणाः नि:शुल्क यात्रा का लीजिए मजा, हैप्पी कार्ड दिखाइए और करिए 1 हजार किलोमीटर की यात्रा

हरियाणाः नि:शुल्क यात्रा का लीजिए मजा, हैप्पी कार्ड दिखाइए और करिए 1 हजार किलोमीटर की यात्रा

हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत 25 लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस योजना के तहत लगभग 1 लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड दिया।

By HO BUREAU 

Updated Date

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत 25 लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस योजना के तहत लगभग 1 लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड दिया।

पढ़ें :- हरियाणाः सिंचाई विभाग के अधिकारियों को समय पर काम पूरा करने के दिए निर्देश

उन्होंने कुरुक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 2 लाभार्थियों से संवाद भी किया। इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने लोगों की पुरानी मांग को पूरा करते हुए कुरुक्षेत्र से कोटद्वार जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर जीएम रोडवेज शेर सिंह ने राज्यमंत्री सुभाष सुधा, उपायुक्त शांतनु शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

योजना के तहत बनेंगे 85 लाख हैप्पी कार्ड 

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत पूरे प्रदेश के अंदर लगभग 85 लाख हैप्पी कार्ड बनाने का काम किया जाएगा। इस योजना के तहत 1 लाख 11 हजार कार्ड बनाए जा चुके हैं, जिसके तहत लगभग 59708 लोग यात्रा भी कर चुके हैं। इस योजना के तहत पूरे वर्ष में 1 हजार किलोमीटर नि:शुल्क यात्रा का लाभ लाभार्थी को उपलब्ध करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों द्वारा जो आशीर्वाद एवं सहयोग दिया गया है, इसके लिए उनका दिल की गहराइयों से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जिस भी लाभार्थी की वार्षिक आय 1 लाख से कम है, वह इस योजना का लाभ उठा सकता है। पहले करीब 5 हजार लाभार्थियों को यह कार्ड वितरित भी किए जा चुके है।

पढ़ें :- हरियाणाः सूबे में धूमधाम से मना अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, लोगों में रहा उत्साह

कहा कि यदि किसी का यह कार्ड नहीं बना है, तो वह पोर्टल के माध्यम से दस्तावेज पूरे करते हुए इस योजना का लाभ उठा सकता है। यह बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में यहां पर 4500 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्यों को करवाने का काम किया गया है। कहा कि 1 जुलाई से कुरुक्षेत्र से खाटू श्याम जाने के लिए बस सुविधा भी शुरू कर दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com