Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. FIDE वर्ल्ड कप फाइनल को आज मिलेगा चैंपियन, भारत के प्रगनानंद रच सकते हैं इतिहास

FIDE वर्ल्ड कप फाइनल को आज मिलेगा चैंपियन, भारत के प्रगनानंद रच सकते हैं इतिहास

नॉर्वे के विश्व के नंबर एक शतरंज खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन गुरुवार को आर प्रगनानंद के खिलाफ चेस वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे। फेडरेशन इंटरनेशनेल डेस एचेक्स (FIDE) विश्व कप फाइनल में भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रगनानंद और कार्लसन के बीच क्लासिकल शतरंज का दूसरा गेम बुधवार को ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। नॉर्वे के विश्व के नंबर एक शतरंज खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन गुरुवार को आर प्रगनानंद के खिलाफ चेस वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे। फेडरेशन इंटरनेशनेल डेस एचेक्स (FIDE) विश्व कप फाइनल में भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रगनानंद और कार्लसन के बीच क्लासिकल शतरंज का दूसरा गेम बुधवार को ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

पढ़ें :- UP में बड़ा रेल हादसाः गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, चार की मौत, 17 यात्री घायल

टूर्नामेंट के विजेता का फैसला गुरुवार को होगा। पहला गेम ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद कार्लसन ने कहा था कि अजरबैजान के निजात अबासोव के खिलाफ सेमीफाइनल में जीत के बाद वह फूड पॉइजनिंग से पीड़ित हो गए थे। इसके चलते फिडे शतरंज विश्व कप के फाइनल के लिए उनकी तैयारी प्रभावित हुई।

अब अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के अध्यक्ष संजय कपूर ने बुधवार को कहा कि दुनिया के नंबर एक शतरंज खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन आक्रामक हो सकते थे। उन्होंने आर प्रगनानंद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (एफआईडीई) विश्व कप फाइनल के दूसरे गेम के दौरान अपने मौके का फायदा उठाया। उनका मानना है कि 18 वर्षीय भारतीय ग्रैंडमास्टर गुरुवार को टाई-ब्रेकर में विजयी होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com