1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस ने जारी किया घोषणा-पत्र,125 सीटें जीतने का लक्ष्य

कांग्रेस ने जारी किया घोषणा-पत्र,125 सीटें जीतने का लक्ष्य

कांग्रेस सत्ता में आने पर सरकारी और निजी अस्पतालों में 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का वादा,125 से ज्यादा सीटें जीत का लक्ष्य

By Ruchi Kumari 
Updated Date

गुजरात विधानसभा के 182 सदस्यों का चुनाव करने के लिए राज्य में 2022 के दिसंबर में संभवत: चुनाव हो सकते हैं. पिछले विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सामने कांग्रेस ने कड़ी चुनौती पेश की थी.इसी को देखते हुए विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात कांग्रेस ने शनिवार को ‘जन आरोग्य संकल्प पत्र’ शीर्षक के साथ अपने स्वास्थ्य घोषणापत्र का एलान किया, जिसमें सत्ता में आने पर सरकारी और निजी अस्पतालों में 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का वादा किया गया है.
संकल्प पत्र के अनुसार, पार्टी ने कहा कि वह बेटों और बेटियों की असमान जन्म दर को कम करने के लिए एक विशेष नीति भी बनाएगी.जन आरोग्य संकल्प पत्र में कहा गया है कि समुदायों की पहचान लिंग असंतुलन से की जाएगी और बेटियों के बैंक खातों में 3 हजार रुपये प्रति माह की राशि ट्रांसफर की जाएगी, जबकि वृद्धावस्था में केवल बेटियों वाले परिवारों को 30 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

पढ़ें :- राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी

कांग्रेस द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए वादे राजस्थान और छत्तीसगढ़ में लागू किए गए हैं. गुजरात में भी जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम इन वादों को पूरा करेंगे. कांग्रेस ने गुजरात में 125 अधिक सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है।

संयोग से कुछ दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यहां संवादताओं से कहा था कि अगर उनकी पार्टी इस साल के अंत में होने वाले चुनावों में सत्ता में आती है तो उनकी सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं को गुजरात में दोहराया जाएगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...