Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. घोषित उम्मीदवारों को बदलने से हरीश रावत ने किया इंकार, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

घोषित उम्मीदवारों को बदलने से हरीश रावत ने किया इंकार, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Uttarakhand Election 2022 : कांग्रेस की स्थिति कांग्रेस को ही पता है। यही कारण है कि वर्तमान चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत फूंक फूंक कर कदम रख रहे हैं। उत्तराखंड विधानसभा वर्तमान चुनाव के लिए कांग्रेस ने 64 विधानसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। छह सीटों पर किचकिच जारी है।

पढ़ें :- सीएम धामी का दो दिवसीय पिथौरागढ़ का कार्यक्रम आज, 10 बजे कानून,महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक

बची हुई 6 सीटों पर हुई चर्चा 

इसी संदर्भ में बुधवार को देहरादून के एक निजी होटल में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बैठक की। इसमें छह बची हुई सीटों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद हरीश रावत ने माना कि 27 जनवरी तक उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी। वर्तमान में कुछ सीटों पर नाम बदलने की चर्चा पर हरीश रावत का कहना था कि अब किसी सीट पर उम्मीदवार नहीं बदला जाएगा।

तय उम्मीदवारों को बदला नहीं जाएगा

हरीश रावत मानते हैं कि कांग्रेस 16 सीटों काफी कमजोर है, जिनमें 8 सीटें जिताने का दायित्व उन्हें दिया गया है, 4 सीटों की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष गणेश गोदियाल, 4 सीटों की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को दी गई है। हरीश रावत का कहना है कि जो उम्मीदवार तय हो गए है, उन्हें बदला नहीं जाएगा। उत्तराखंड कांग्रेस में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कई सीटों पर घमासान मचा हुआ है। हरीश रावत का यह बयान आग में घी का काम करेगा और बगावत के सुर उभरेंगे। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में नए नामों से जाने जाएंगे ये शहर और जिला, कहा: सरकार को चाहिए कि ठेट पहाड़ों में बेहतर सुविधा मुहैया करवाएं
Advertisement