Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Himachal Pradesh : विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाने वाले सलाखों के पीछे होंगे- मुख्यमंत्री

Himachal Pradesh : विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाने वाले सलाखों के पीछे होंगे- मुख्यमंत्री

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

धर्मशाला, 08 मई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक झंडे और पोस्टर लगाने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। FIR दर्ज हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ने वालों को एक्सपोज किया जाएगा। CM जयराम ठाकुर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश से कुल्लू में तबाही, कई बहुमंजिला इमारतें ढहीं

विधानसभा परिसर के गेट पर लगे खालिस्तानी झंडे

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पुलिस को ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि विधानसभा परिसर के मुख्य गेट नंबर एक और साथ की दीवार पर शनिवार रात को खालिस्तानी झंडे और पोस्टर लगे होने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो दीवार पर भी पेंट से खालिस्तान लिखा मिला।

पुलिस की जांच जारी

कांगड़ा एसपी डॉ. खुशहाल शर्मा दल बल के साथ विधानसभा परिसर पंहुचे और पोस्टरों और झंडों को उतरवाया। दीवार पर लिखे गए खालिस्तान को भी पेंट करके मिटाया गया। उन्होंने बताया कि ये घटना शनिवार रात की है। सुबह सैर पर निकले लोगों ने पुलिस चौकी को सूचना दी। छानबीन चल रही है। स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई है।

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेशः भारी बारिश से सोलन के कंडाघाट में फटा बादल, सात की मौत, शिवमंदिर भूस्खलन की चपेट में

बतादें कि खालिस्तान समर्थक और जस्टिस फॉर सिख संगठन का मुखिया परविंद्र सिंह पन्नू लंबे समय से ऐसी धमकी फोन पर देता रहा है। बावजूद इसके इस तरह की घटना का होना पुलिस और खुफिया तंत्र की भी बड़ी नाकामी है।

Advertisement