Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महोबा में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, असलहों का जखीरा सहित 6 गिरफ्तार

महोबा में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, असलहों का जखीरा सहित 6 गिरफ्तार

यूपी के महोबा जिले में पुलिस ने सुनसान इलाके में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री संचालक सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By Rakesh 

Updated Date

महोबा। यूपी के महोबा जिले में पुलिस ने सुनसान इलाके में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री संचालक सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- मुठभेड़ में पुलिस की गोली से बदमाश घायल, गिरफ्तार

एसपी अपर्णा गुप्ता के निर्देशन में महोबा कोतवाली पुलिस ने बरातपहाड़ी गांव में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री में छापेमारी कर फैक्ट्री संचालक सहित 6 आरोपियों को अवैध असलहों, कारतूसों एवं असलहा बनाने के उपकरणों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एसएचओ कोतवाली उपेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बरातपहाड़ी गांव में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री में घेराबंदी कर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री संचालक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि बरातपहाड़ी गांव निवासी गुलबदन राजपूत गांव के ही रहने वाले पप्पू कुशवाहा एवं हमीरपुर जनपद निवासी राजू विश्वकर्मा छिकहरा गांव निवासी सत्यनारायण शर्मा,सत्यदेव शर्मा,झिरसहेवा गाँव निवासी बाबू कुशवाहा के साथ मिलकर से अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित कर अवैध शस्त्र बनाने का कारोबार कर रहा था। जिसकी सूचना मिलते ही सक्रिय हुई शहर कोतवाली पुलिस ने घेराबन्दी कर फैक्ट्री संचालक गुलबदन राजपूत सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि फैक्ट्री संचालक गुलबदन राजपूत शातिर किस्म का अपराधी है। पहले भी गुलबदन अवैध शस्त्र फैक्ट्री के मामले में जेल भेजा जा चुका है। अभियुक्त सत्यनारायण शर्मा शातिर किस्म का अपराधी है जो गैंगस्टर के मामले में जेल जा चुका है। अभियुक्त राजू विश्वकर्मा के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई तथा अवैध वसूली के मुकदमे दर्ज हैं।

पढ़ें :- दबंगों ने बनाया पीआरवी पुलिस को बंधक, मारपीट कर पिस्टल छीनने का प्रयास

राजू विश्वकर्मा दहशत फैलाने के उद्देश्य से अवैध शस्त्रों का उपयोग कर अपराध करता था। एसपी ने अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com