Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. यूपीए विधायक, रायपुर में रुकेंगे, सोरेन ने दिया ये बयान

यूपीए विधायक, रायपुर में रुकेंगे, सोरेन ने दिया ये बयान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

झारखंड में सियासी संकट लगातार बरकरार है.मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने विधायकों की टूट का डर इस कदर सताया है कि वे उनका साथ नहीं छोड़ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अब सभी विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शिफ्ट करने की तैयारी है. इसके लिए इंडिगो की फ्लाइट भी बुक की जा चुकी है. बता दें कि इससे पहले सोरेन अपने सभी विधायकों को रांची से लगभग 30 किमी दूर खूंटी पहुंचे थे .

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

महागठबंधन ने राज्यपाल से कहा- चुनाव आयोग के फैसले की घोषणा नहीं करने से खरीद-फरोख्त को बढ़ावा
झामुमो के वरिष्ठ विधायक और मंत्री चंपई सोरेन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने बात कही जा रही है, ये सिर्फ अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन उनकी सदस्यता अब तक रद्द नहीं की गई है. साथ ही, उन्होंने कहा कि झारखंड में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार काम कर रही है. चंपई ने कहा, ‘‘चर्चा है कि निर्वाचन आयोग से पत्र आ गया है। लेकिन राज्यपाल ने अब तक कोई बात सामने नहीं रखी है. यह लोकतंत्र में जनता का अपमान है. ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसे कुछ बड़ा होने वाला है.’’

चंपई ने कहा कि अब दिल्ली में विधायकों की खरीद-बिक्री की भी बात सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि इससे पहले ऐसा ही महाराष्ट्र में देखने को मिला. उन्होंने पूछा, ‘‘आखिर मंशा क्या है बताया जाए. अगर राज्यपाल के पास कोई पत्र आया है तो उसे सामने लाया जाए. राज्य को अराजकता की स्थिति में धकेला जा रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘राज्यपाल के कंधो पर बड़ी जिम्मेदारी है जिसे उन्हें पूरा करना चाहिए.

कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने बोला हमला
कांग्रेस नेता और मंत्री बन्ना गुप्ता ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की सोची समझी साजिश के तहत ऐसा काम किया जा रहा है. आज की स्थिति लोकतंत्र का काला अध्याय है.’’ गुप्ता ने आरोप लगाया, ‘‘केंद्र सरकार साजिश के तहत ऐसा काम कर रही ताकि भ्रम फैले. संवैधानिक संस्थाओं के निर्णय पर सवाल खड़ा हो रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर निर्वाचन आयोग ने कोई निर्णय भेजा है, तो बताना चाहिए.

रायपुर में एक रिजॉर्ट में स्थानांतरित किए गए विधायक
एक कांग्रेस विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उन्हें गैर-भाजपा सरकार वाले राज्य छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक रिसॉर्ट में स्थानांतरित किया जा सकता है. हवाई अड्डे के सूत्रों ने यह भी कहा कि विधायकों के लिए रायपुर के लिए एक फ्लाइट बुक की गई है.

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी
Advertisement