Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : रघुवर दास ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, जमशेदपुर में वीमेंस और प्रोफेशनल कॉलेज जल्द शुरू करवाने की मांग

Jharkhand : रघुवर दास ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, जमशेदपुर में वीमेंस और प्रोफेशनल कॉलेज जल्द शुरू करवाने की मांग

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 01 जून। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की। उन्होंने जमशेदपुर में वीमेंस कॉलेज और प्रोफेशनल कॉलेज को जल्द शुरू करवाने की अपील करते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

पढ़ें :- 9 सितंबर को ED के सामने पेश होंगे या नहीं ? हेमंत की पेशी को लेकर पसोपेश में सियासत !

वीमेंस और प्रोफेशनल कॉलेज जल्द शुरू करवाने की मांग

राज्यपाल रमेश बैस को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 फरवरी, 2019 को जमशेदपुर वीमेन्स कॉलेज को रूसा के अन्तर्गत जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय में प्रोन्नत कर ऑनलाईन उद्घाटन किया गया था। जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय का भवन जो सिदगोड़ा स्थित कैम्पस में है बनकर तैयार हो गया है। 29 दिसम्बर, 2021 को भवन का उद्घाटन भी कर दिया गया। इसके बाद भी जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित होकर काम नहीं हो पा रहा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि साल 2021-22 के सारे नामांकन चांसलर पोर्टल, रांची में जमशेदपुर वीमेन्स विश्वविद्यालय के रूप में छात्राओं का नामांकन किया गया, लेकिन छात्राऐं जमशेदपुर वीमेन्स कॉलेज की छात्रा के रूप में परीक्षा दे रही हैं। साल 2022-23 का नया सत्र जुलाई से शुरू होगा। ऐसी स्थिति में छात्राओं के हित और एकेडेमिक कैरियर पर प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने जल्द जमशेदपुर वीमेन्स में कुलपति, कुलसचिव, वित्त पदाधिकारी, वित्त परामर्शी तथा सभी विभागों के लिए पर्याप्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति करने का अनुरोध किया है।

पढ़ें :- ईडी द्वारा भेज गए समन पर सियासत, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा-पूरे देश की बत्ती गुल कर देंगे
Advertisement