Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Lucknow:लखनऊ जेल से करीब 28 महीने बाद केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन आज गुरुवार को जेल से बाहर आए है,अक्टूबर 2020 में सिद्दीकी कप्पन और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया था,जब वे हाथरस जा रहे थे, जहां एक दलित महिला की कथित रूप से बलात्कार के बाद मौत हो गई थी.

पढ़ें :- लखनऊ में न्याय के लिए दर-दर भटक रहा दुकानदार, चोरी के मामले में पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप

पत्रकार सिद्दीकी कप्पन अभी जमानत पर बाहर आए है,जेल से बाहर आने पर कप्पन ने कहा, ‘मैं 28 महीने बाद जेल से बाहर आया हूं. मुझे सपोर्ट करने के लिए मैं मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मुझ पर झूठे आरोप लगाए गए. मैं अब बाहर आकर खुश हूं.’कप्पन की जमानत संबंधी दो बंध पत्र (श्योरिटीज) बुधवार को लखनऊ की अदालत में जमा कर दिया गया, जिससे उनकी जेल से रिहाई का रास्ता साफ हो गया और आज उनकी रिहाई हुई.

वर्तमान में पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ की जिला जेल में बंद थे और उन्हें तीन अन्य लोगों – अतिकुर रहमान, आलम और मसूद – के साथ मथुरा से अक्टूबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था. उन पर पीएफआई के साथ कथित तौर पर संबंध रखने तथा हिंसा भड़काने के षड़यंत्र का हिस्सा होने का आरोप है.

पत्रकार सिद्दिकी कप्पन के खिलाफ भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के अलावा गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम एवं सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था. कप्पन को अक्टूबर 2020 में हाथरस जाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था, जहां एक दलित महिला के साथ बलात्कार हुआ था और उसके बाद उसकी मौत हो गई थी. पिछले साल सितंबर में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी ती, मगर ईडी की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग के केस की वजह से वह बाहर नहीं आ पाए थे.

पढ़ें :- यूपीः सीएम योगी ने रिक्त पदों को तत्काल भरने के दिए निर्देश, सभी विभागों से मांगा विवरण
Advertisement