Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat News:गुजरात में चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू ,मोरबी हादसे में अफसरों पर कार्रवाई के लिए लेनी होगी EC की इजाजत

Gujarat News:गुजरात में चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू ,मोरबी हादसे में अफसरों पर कार्रवाई के लिए लेनी होगी EC की इजाजत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Gujarat Elections:गुजरात में चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आदर्श संहिता भी अब लागू हो गई है,इसके साथ ही गुजरात में हुए मोरबी हादसे में आरोपी अफसरों पर किसी भी प्रकार की कारवाई के लिए EC की अनुमति लेनी होगी,आदर्श संहिता लागू होने के बाद राज्य में मोरबी हादसे में जो निर्णय पहले लिए गए है वो प्रभावित नहीं होगी,लेकिन नई कार्रवाई के लिए अनुमति जरूरी होगी.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

अधिकारी ने बताया कि गुजरात में अब आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए मोरबी हादसे की जांच के लिए एसआईटी की घोषणा जैसे पूर्व में लिए गए निर्णय पर तो कार्रवाई होगी. उसमें कोई अंतर नहीं आएगा, लेकिन अब यदि किसी भी अधिकारी पर कार्रवाई सरकार निश्चित करती है तो उसे पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी.

सूत्रों ने कहा कि गुजरात चुनाव की रणभेरी बज चुकी है और चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग के मुताबिक, गुजरात में 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर को और 93 सीटों के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे.

Advertisement