Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. मुश्फिकुर रहीम ने T20 से लिया संन्यास, एशिया कप में बांग्लादेश के बाहर होते लिया ये बड़ा फैसला

मुश्फिकुर रहीम ने T20 से लिया संन्यास, एशिया कप में बांग्लादेश के बाहर होते लिया ये बड़ा फैसला

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Mushfiqur Rahim: एशिया कप के आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में श्रीलंका के खिलाफ अपनी करारी हार के बाद, बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने रविवार (4 सितंबर) को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और वह अपना पूरा ध्यान टेस्ट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों पर लगाना चाहते हैं। रहीम जो पाकिस्तान के दिग्गजों में से एक हैं और उनके प्रमुख शख्सियतों में से एक हैं, उन्होंने 28 नवंबर, 2006 को शेख अबू नसेर स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20ई की शुरुआत की। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें मौका मिलता है तो वह फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई
पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड

यूएई में जारी एशिया कप में मुशफिकुर रहीम का काफी खराब प्रदर्शन रहा था. पहले मैच में मुशफिकुर रहीम अफगानिस्तान के खिलाफ 1 रन पर आउट हो गए थे। वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में एक महत्वपूर्ण कैच भी ड्रॉप कर दिया था और बांग्लादेश को पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। श्रीलंका ने अपनी किस्मत में बदलाव दर्ज किया और बांग्लादेश हांगकांग के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गया। रहीम बल्ले से काफी औसत दर्जे के थे क्योंकि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे आइसा कप के दो मैचों में केवल 5 रन बनाए।

रहीम ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धमाका किया जब उन्हें बांग्लादेश की टेस्ट कैप सौंपी गई और 26 मई, 2005 को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरे। टखने की चोट से पीड़ित मुशफिकुर को वापस बुलाए जाने से पहले एक और साल इंतजार करना पड़ा। जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने टी20ई डेब्यू के लिए टीम में। तब से वह तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के लिए एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं।

पढ़ें :-  जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा के फर्स्ट अटेम्प्ट को लेकर छिड़ा विवाद
Advertisement