1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. National Herald Case : राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान होगा सत्याग्रह : पवन खेड़ा

National Herald Case : राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान होगा सत्याग्रह : पवन खेड़ा

नेशनल हेराल्ड में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले पर ईडी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन जारी किया गया है। इसके विरोध में आज कांग्रेस की ओर से प्रेसवार्ता कर, कल सत्याग्रह करने की बात कही गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 12 जून 2022। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज प्रेसवार्ता कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बीजेपी से बिना डरे कई मुद्दों पर सवाल कर रहे हैं, जिसके चलते ही ईडी द्वारा उनको नेशनल हेराल्ड मामले में नोटिस दिया गया है. इसके पीछे बीजेपी की राजनीतिक बदले की भावना है. कांग्रेस पार्टी के गुजरात अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने वार्ता में कहा कि कल पार्टी कार्यकर्ता ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

पढ़ें :- National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बताया कि नेशनल हेराल्ड मामले में अफ़वाहे फ़लाई जा रही है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा एक समन जारी कर 23 तारीख को पेश होने को कहा गया है. जबकि राहुल गांधी से कल पूछताछ हो सकती है। राहुल गांधी को ईडी ने पहले 2 जून को बुलाया था, लेकिन विदेश यात्रा पर होने के कारण उन्होंने आगे की तारीक मांगी थी। जिस पर ईडी ने उन्हें 13 जून का समय दिया था। कांग्रेस कार्यकर्ता देश में ईडी कार्यालय के बाहर कल राहुल गांधी की पेशी के दौरान सत्याग्रह करेंगे और दिल्ली के सांसद व पार्टी कार्यसमिति के सदस्य ईडी के मुख्यालय तक पैदल मार्च कर अपना विरोध जताएंगे। ईडी ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 8 जून को पेश होने को कहा था लेकिन कोरोना की वजह से सोनिया गांधी ने नई तारीखों की मांग की थी, जिसके बाद ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए 23 जून की तारीख दी है।

कांग्रेस ने केंद्र पर जांच एजेंसियों के दुरूपयोग का लगाया आरोप

प्रेसवार्ता में कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के पेश होने पर कांग्रेस के सांसद व नेता ईडी दफ्तर के बाहर सत्याग्रह करेंगे और सत्याग्रह करेंगे। ईडी द्वारा यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमितताओं के चलते ये पूछताछ की जा रही है। कांग्रेस यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड को समर्थन प्रदान करती है और इसी संस्था के द्वारा नेशनल हैराल्ड प्रकाशित किया जाता है।

पढ़ें :- National Herald Case : आज 5वीं बार पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे राहुल गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...