Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, नदियों में नहाने पर लगा प्रतिबंध, पर्यटकों में मायूसी

उत्तराखंडः नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, नदियों में नहाने पर लगा प्रतिबंध, पर्यटकों में मायूसी

उत्तराखंड में इस वक्त झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। ऐसे में पर्यटक गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। नदियों में नहाने जा रहे हैं। कोटद्वार के प्राचीन मंदिर सिद्धबली के नीचे सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए तालाब में बड़ी तादाद में पर्यटक नहाने पहुंच जाते थे। हर रविवार एक न एक के डूबने की घटनाएं हो रही थी।

By HO BUREAU 

Updated Date

कोटद्वार। उत्तराखंड में इस वक्त झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। ऐसे में पर्यटक गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। नदियों में नहाने जा रहे हैं। कोटद्वार के प्राचीन मंदिर सिद्धबली के नीचे सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए तालाब में बड़ी तादाद में पर्यटक नहाने पहुंच जाते थे। हर रविवार एक न एक के डूबने की घटनाएं हो रही थी।

पढ़ें :- उत्तराखंडः सिख समाज के निहंग और सनातन संस्कृति का अनोखा समागम, पांच कुण्डीय यज्ञ में भी लिया भाग

जिसको लेकर कोटद्वार पुलिस ने नदियों में नहाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। लोग नदियों में नहाने न जाएं इसके लिए SDRF और पुलिस निगरानी कर रही है। जो भी नदी की तरफ नहाने जा रहा है उसको प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने के लिए मना किया जा रहा है।

पर्यटकों में इस बात को लेकर मायूसी देखी जा रही है। कानपुर, उन्नाव, मेरठ, धामपुर से आए पर्यटकों का कहना था कि गर्मी से राहत पाने के लिए नदियों व तालाबों में नहाना अच्छा लगता है लेकिन जिस तरह से घटनाएं हो रही हैं उसको लेकर चौकसी रखना भी जरूरी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com