1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं पाटीदार नेता नरेश पटेल, सोनिया गांधी के साथ आज करेंगे बैठक

कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं पाटीदार नेता नरेश पटेल, सोनिया गांधी के साथ आज करेंगे बैठक

गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कई राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आज प्रदेश के पाटीदार नेता नरेश पटेल दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंच रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date
नई दिल्ली, 23 अप्रैल 2022। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारी शुरु कर दी है। गुजरात विधानसभा में किसी भी तरह की चूक से बचने के लिए कांग्रेस मजबूत रणनीति बनाने में जुट गई है। जानकारी मिली है कि गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंच रहे हैं। जानकारों का कहना है कि नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
गुजरात प्रदेश की राजनीति में नरेश पटेल एक बड़ा औहदा रखते हैं। खोडलधाम में भव्य मंदिर के निर्माण में नरेश पटेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जिसकी वजह से इस क्षेत्र में उनकी जबरदस्त पकड़ है। पाटीदार समुदाय नरेश पटेल को अपने नेता के रूप में देखते हैं। पाटीदार समुदाय गुजरात की राजनीति में निर्णायक भूमिका निभाता आया है।

सौराष्ट्र व कच्छ इलाके, लेउवा पटेल, राजकोट, अमरेली, जामनगर, जूनागढ़, भावनगर, सुरेंद्रनगर, पोरबंदर जिलों में पाटीदार समाज के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं।

पढ़ें :- Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट लीक, परिसर में मिले सनातन धर्म से जुड़े चिह्न

बीते कुछ दिनों से राजनीति में नरेश पटेल के नाम को लेकर चर्चाएं जोरों पर है। माना जा रहा है कि नरेश पटेल जिस भी पार्टी में शामिल होंगे पाटीदार समाज भी उसी पार्टी का समर्थन करेगा।

कांग्रेस पार्टी में कलह हो सकती है शुरू

एक तरफ नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें जोरों पर हैं तो वहीं दूसरी ओर ये निर्णय पार्टी में अंतर्कहल की वजह बन सकता है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व पर कई सवाल खड़े कर दिये हैं। हार्दिक खुद को राम भक्त बताया है, लेकिन बीजेपी में जाने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

पढ़ें :- Jharkhand Panchayat Elections : सीएम हेमंत सोरेन की चचेरी बहन रेखा ने जीता जिला परिषद चुनाव, कई सियासी दिग्गजों के रिश्तेदारों ने भी जीत की दर्ज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...