1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दक्षिण भारत के दौरे पर PM मोदी, चार राज्यों का करेंगे दौरा, 25 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की होगी शुरुआत

दक्षिण भारत के दौरे पर PM मोदी, चार राज्यों का करेंगे दौरा, 25 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की होगी शुरुआत

प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश के विशाखापत्‍तनम में साढ़े दस हजार करोड़ रुपये की विभिन्‍न परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्‍यास करेंगे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाकट, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. साथ ही 5000 करोड़ रुपये की लातग से बने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि कर्नाटक में करीब 5 महीने बाद चुनाव होने वाले हैं. इसलिए पीएम मोदी का यह दौरा भाजपा के लिए भी बेहद खास माना जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी 25 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कि विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

पढ़ें :- Vivah Muhurt 2022: साल खत्म होने से पहले करनी है शादी, तो इस साल केवल 5 शुभ मुहूर्त

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, शुक्रवार को बेंगलुरु (Bangaluru) के विधानसौध में संत कवि श्री कनकदास और महर्षि वाल्मिकी की प्रतिमाओं पर पुष्‍पाजंलि अर्पित करेंगे. इसके बाद वे बेंगलुरु में के.एस.आर. रेलवे स्‍टेशन पर वंदे भारत और भारत गौरव काशी एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. उसके बाद कैम्‍पेगोड़ा अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा बेंगलुरू में नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फीट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. पीएम मोदी दोपहर करीब साढ़े तीन बजे तमिलनाडु के डिंडिगुल में गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

पीेएम मोदी शुक्रवार को कर्नाटक पहुचेंगे. जहां वे क्रांतिवीर संगोली रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. बताते चले कि यह भारत की पांचवी और दक्षिण भारत की पहले वंदे भारत ट्रेन है. इसके अलवा पीएम मोदी भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं, 5000 करोड़ रुपये की लागत से बने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 का भी पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे.

दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

पढ़ें :- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 9 दिसंबर से विदेश जाएंगे योगी के मंत्री,अमेरिका-ब्रिटेन जाएंगे सीएम योगी

प्रधानमंत्री 2900 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से विकसित आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में ONGC की यू फील्ड ऑनशोर डीप वाटर ब्लॉक परियोजना को समर्पित करेंगे. गेल (GAIL) की श्रीकाकुलम अंगुल प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे. PM मोदी रामागुंडम में एक फर्टिलाइजर प्लांट को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. तमिलनाडु के गांधीग्राम में वे गांधीग्राम ग्रामीण संस्‍थान के 36वें दीक्षांत समारोह को सम्‍बोधित करेंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...