Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी का अयोध्या दौराः हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक बस राम ही राम, पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी का अयोध्या दौराः हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक बस राम ही राम, पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

By Rakesh 

Updated Date

अयोध्या। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी को शनिवार को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दिया। अयोध्या में पीएम मोदी ने 15 किमी लंबा रोड करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया।

पढ़ें :- भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में मोदी 5 को इटावा में करेंगे रैली

इसके बाद पीएम मोदी ने अमृत भारत और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट का भी उद्घाटन किया। इसके बाद महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के पास मैदान में आयोजित रैली में एयरपोर्ट समेत 1600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

जनता और साधु-संतों ने गुलाब की पंखुड़ियों और शंखनाद से प्रधानमंत्री का किया अभिनंदन 

रोड शो के दौरान रामनगरी में प्रधानमंत्री के प्रवेश करते ही चहुंओर जय श्रीराम के साथ मंगल आरती गूंज उठी। सड़कों के दोनों ओर खड़ी जनता और साधु-संतों ने गुलाब की पंखुड़ियों और शंखनाद से प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। लता मंगेशकर चौक से जैसे ही प्रधानमंत्री का काफिला रामपथ पर मुड़ा वैसे ही लोगों की आतुरता चरम पर पहुंच गई।

पढ़ें :- बरेली में PM मोदी इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे,  कहा- देश को भ्रष्टाचारियों से मुक्त करने का चुनाव

प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए लोग बैरिकेडिंग तक पर चढ़ गए, जिसे सुरक्षा कर्मियों ने बमुश्किल संभाला। जैसे जैसे काफिला आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे संपूर्ण रामनगरी में मंगल आरती और जय श्रीराम के भजन गुंजायमान होने लगे।

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण 

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी को रेलवे स्टेशन का मॉडल दिखाया। स्टेशन की सुविधाओं के बारे में पीएम को जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई अमृत भारत ट्रेन में स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की।

इसके अलावा सीतामढ़ी से आई महिलाओं, रक्सौल से आए श्रद्धालुओं से भी मिले। अमृत भारत ट्रेन बनाने वाली आईएफएस चेन्नई के इंजीनियरों से भी बात की। पीएम नरेंद्र मोदी ने दो नई अमृत भारत ट्रेनों और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

पढ़ें :- हरियाणाः हरियाणा में BJP ने मिशन-2024 के लिए कसी कमर, देश में तीसरी बार लहराएगा पार्टी का परचम

पीएम के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। पीएमओ के अनुसार 240 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन भवन लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है।

स्टेशन भवन ‘सभी के लिए सुलभ’ और ‘आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन’ होगा। अयोध्या में रोड शो के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फूलों की वर्षा की। पीएम मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-27 से धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो किया। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Advertisement