Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Punjab Elections 2022 : BJP गठबंधन सत्ता में आई तो पंजाब में विकास का नया अध्याय शुरू होगा- प्रधानमंत्री मोदी

Punjab Elections 2022 : BJP गठबंधन सत्ता में आई तो पंजाब में विकास का नया अध्याय शुरू होगा- प्रधानमंत्री मोदी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

जालंधर, 14 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जालंधर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में आया तो पंजाब में विकास का नया अध्याय शुरू होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में NDA की सरकार बनने पर ‘नवा पंजाब’ कर्ज से मुक्त होगा।

पढ़ें :- रामलला की प्राण प्रतिष्ठाः मोदी ने कहा - 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में जलाएं श्रीराम ज्योति, मनाएं दीपावली

कांग्रेस नेतृत्व पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके शीर्ष नेतृत्व पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 के पहले कांग्रेस के युवराज के कारण उनके हैलीकॉप्टर को उड़ने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने बताया कि वो इस आयोजन के बाद त्रिपुरमालिनी देवी शक्तिपीठ में पूजा करना चाहता थे, लेकिन प्रशासन और पुलिस ने कहा कि वो व्यवस्था नहीं कर पाएंगे। ये है पंजाब सरकार की स्थिति। लेकिन मैं जल्द ही शक्तिपीठ में पूजा जरूर करूंगा।

कांग्रेस की सभी राज्य सरकारें रिमोट कंट्रोल से चलती- PM

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को भारत के संघवाद की अवधारण के खिलाफ बताते हुए कहा कि कांग्रेस की सारी राज्य सरकारें रिमोट कंट्रोल से चलती हैं। उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने को लेकर कहा कि उन्होंने केंद्र के साथ संघवाद के हिसाब से काम किया। हम संघवाद का सम्मान करते हैं।

‘नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा’

पढ़ें :- उत्तराखंड में वैश्विक निवेशक सम्मेलनः पीएम मोदी ने कहा- विकास और विरासत के मंत्र के साथ बढ़ रहा भारत, सूबे में निवेशकों के लिए अपार संभावनाएं

पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा। नवा पंजाब- जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा। नवा पंजाब- जो कर्ज से मुक्त होगा। नवा पंजाब- जहां हर दलित भाई-बहन को मान मिलेगा, हर स्तर पर उचित भागीदारी मिलेगी। नवा पंजाब- जहां भ्रष्टाचार और माफियाओं के लिए जगह नहीं होगी, कानून का राज होगा।

पढ़ें :- अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोहः प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रामलला की पहली आरती, समारोह में देश की इन जानी-मानी हस्तियों को दिया गया आमंत्रण
Advertisement