Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में हुई बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में हुई बारिश

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने छुट्टी वाले दिन सीएमओ में अधिकारियों की अचानक बड़ी बैठक बुलाई है, जो 12:30 बजे शुरू होगी, इस बैठक का क्या है एजेंडा ये भी अधिकारियों को नहीं बताया गया है, लेकिन चर्चा यह चल रहीं है, कि आज होने वाली बैठक भर्ती प्रक्रियाओं को लेकर होने जा रही है।

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

राजस्थान : भीषण गर्मी से बीते कुछ दिनों से राजस्थान के लोगों को सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण राहत मिली हुई है, बीते शुक्रवार शाम भी जयपुर समेत कई इलाकों में अंधड़ और तेज बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिली है, जिससे मौसम में ठंडक हुई है, इसी के साथ पूर्वी राजस्थान में बारिश के साथ अंधड़ दर्ज की गई।

पढ़ें :- INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान

चित्तौड़गढ़ रहा सबसे गर्म

वहीं अगर हम राजस्थान प्रदेश के सर्वाधिक तापमान की बात करे तो चित्तौड़गढ़ में लोगों को अभी भी चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहां दिन का तापमान 44.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.4 डिग्री ज्यादा रहा. वहीं राज्य में सबसे न्यूनतम तापमान की बाक करें तो कोटा में 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से 2.1 डिग्र ज्यादा था, इसके साथ ही दिनभर शाम तक हवा में आर्द्रता बनी रही, जिसके कारण देर शाम लोगों को अंधड़ का सामना करना पड़ा।

पश्चिमी राजस्थान में ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम विभाग की जानकारी के पूर्वनुमान के मुताबिक, 7 से 9 जून को राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में आंधी, और हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है, इसके अलावा 7 जून को पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

पढ़ें :- राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष ने जयपुर में बुलाई बड़ी बैठक, लोकसभा प्रत्याशी भी होंगे बैठक में शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com