1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Election Commission News: पूर्व IAS अधिकारी अरुण गोयल बने चुनाव आयुक्त,राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

Election Commission News: पूर्व IAS अधिकारी अरुण गोयल बने चुनाव आयुक्त,राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

रिटायर्ड आईएएस अरुण गोयल को चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस पर अपनी सहमति दे दी है. हालांकि अभी उनकी नियुक्ति की तारीख अभी तय नहीं हुई है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

रिटायर्ड आईएएस अरुण गोयल को चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस पर अपनी सहमति दे दी है. हालांकि अभी उनकी नियुक्ति की तारीख अभी तय नहीं हुई है. 1985 बैच के पंजाब कैडर के अधिकारी रहे हैं. वह मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय के साथ निर्वाचन आयोग का हिस्सा होंगे. सरकार ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से गोयल की नियुक्ति की जानकारी दी. बता दें कि सुशील चंद्र मुख्य चुनाव आयुक्त के पद से मई में रिटायर हुए थे. उनकी जगह पर राजीव कुमार नए मुख्य चुनाव आयुक्त बनें.

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: गाजीपुर में सड़क हादसे में बिहार के एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत,अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर

गौरतलब है कि अरुण गोयल 31 दिसंबर 2022 को रिटायर होने वाले थे, लेकिन उन्होंने एक महीने पहले ही यानी 18 नवंबर को अपना इस्तीफा दे दिया था. अरुण गोयल कई सालों से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थे. वह प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अहम भूमिका में थे.ब्यूरोक्रेसी में उनके इस्तीफे की चर्चा खूब हो रही है.

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल की नियुक्ति की घोषणा तब की गई है जब अगले महीने ही गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. गुजरात में 1 दिसंबर से 5 दिसंबर के बीच विधानसभा चुनाव होने हैं. नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे.

1985 बैच के पंजाब कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी, अरुण गोयल ने भारत सरकार के सचिव के रूप में काम किया है. उनके पास केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों, प्रशासन, बिजली, वित्त, वाणिज्य और उद्योग के क्षेत्रों में 34 वर्षों का अनुभव है.

पढ़ें :- महाराष्ट्र में रेलवे फुट ब्रिज का हिस्सा गिरा:60 फीट की ऊंचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरे लोग,बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर हादसा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...