Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ऱफ्तार की मारः बांदा में स्कूल बस ने बाइकसवार को 100 मीटर तक घसीटा, मौत, बस में 20 बच्चे थे सवार

ऱफ्तार की मारः बांदा में स्कूल बस ने बाइकसवार को 100 मीटर तक घसीटा, मौत, बस में 20 बच्चे थे सवार

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सोमवार को सड़क हादसे में व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार में मातम छा गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दुर्घटना करने वाली स्कूल बस को पुलिस ने कब्जे में लेकर थाने भेज दिया है।

By Rakesh 

Updated Date

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सोमवार को सड़क हादसे में व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार में मातम छा गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दुर्घटना करने वाली स्कूल बस को पुलिस ने कब्जे में लेकर थाने भेज दिया है।

पढ़ें :- UP में बड़ा रेल हादसाः गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, चार की मौत, 17 यात्री घायल

स्कूल बस में लगभग 20 बच्चे सवार थे। हादसा बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के खपटिहा कला गांव के पास हुआ। गांव निवासी 53 वर्षीय ओम प्रकाश किसी काम से पैलानी जा रहा था। इसी दौरान अचानक सामने से आ रही स्कूल बस ने ओम प्रकाश की बाइक में जोरदार टक्कर मार दी और बाइक सहित ओम प्रकाश को घसीटते हुए लगभग 100 मीटर तक ले गई।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई और स्कूल बस को कब्जे में लेकर थाने भेज दिया। पैलानी के उपजिलाधिकारी ने बताया कि मृतक के परिवार को सरकार के द्वारा मिलने वाली आर्थिक सहायता समय पर दिलाई जाएगी।

मृतक के परिवार को मिलेगी 5 लाख की आर्थिक सहायता, विश्वकर्मा समाज की योजनाओं का भी मिलेगा लाभ

किसान सड़क दुर्घटना में मृतक के परिवार को सरकार द्वारा 5 लाख की आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा हाल ही में जो विश्वकर्मा समाज की योजनाएं चलाई गईं हैं। उसका भी इस परिवार को लाभ दिलाया जाएगा।

पढ़ें :- सामान लेकर लौट रहे युवक की नदी में डूबकर मौत, परिजनों में कोहराम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com