Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा,बीजेपी करेगी बहिष्कार

पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा,बीजेपी करेगी बहिष्कार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

पंजाब विधानसभा में आज यानी मंगलवार को विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा.एक दिवसीय विधानसभा सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं.आप सरकार की ओर से पराली, बिजली आपूर्ति, जीएसटी समेत कई मुद्दे चर्चा के लिए सदन पटल पर रखे जाएंगे.वहीं, कांग्रेस, शिअद और बीजेपी ने सरकार को घेरने की तैयारी कर रखी है.अवैध खनन, एसवाईएल, कानून-व्यवस्था, मुख्यमंत्री को विमान से उतारने की चर्चा, बीएमडब्ल्यू का पंजाब में उत्पादन से इन्कार आदि मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने में कसर नहीं छोड़ेगा.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा का कहना है कि मंगलवार को होने वाले सत्र से पंजाब को कुछ भी नहीं मिलने वाला. बाजवा ने सत्र बुलाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा, आखिर सत्र बुलाने को लेकर इतनी इमरजेंसी क्या थी? उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस सत्र में हिस्सा लेगी.

वहींं शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सत्र को और अधिक दिनों तक आयोजित किया जाना चाहिए.

तो दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा कि वह सत्र के समांतर चंडीगढ़ में अपने राज्य मुख्यालय में एक नकली सत्र आयोजित करेगी, जहां नशीली दवाओं के खतरे, अवैध खनन आदि जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

उधर, सत्र से पहले आयोजित कैबिनेट की बैठक में सांझी ग्रामीण जमीन के पूर्ण स्वामित्व ग्राम पंचायतों को देने के लिए पंजाब विलेज कॉमन लैंड्स एक्ट 1961 की धारा 2 (जी) में संशोधन को मंजूरी दे दी. कैबिनेट ने राज्य में व्यापार करने को और आसान बनाने और करदाताओं को सुविधा देने के लिए पंजाब गुड्ज़ और सर्विसेज टैक्स एक्ट, 2017 में संशोधन को भी मंजूरी दे दी है.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा
Advertisement