Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Canada News:कनाडा के सैसकेचवेन जिले में चाकूबाजी से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

Canada News:कनाडा के सैसकेचवेन जिले में चाकूबाजी से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Canada Stabbing: कनाडा मे बेखौफ़ चाकूबाजो ने आपस में जमकर चाकू चलाया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं, चाकूबाजो का पहचान माइल्स और डेमियन सैंडरसन के रूप में हुआ है. इनकी उम्र 30 और 31 वर्ष है, अधिकारियों ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने कहा कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सास्काटून के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर चाकूबाजी हुई है।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

पुलिस अधिकारी रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि हमलावर एक वाहन में भाग गए, हमलावरो का इसके पीछे क्या मकसद था अभी सामने नहीं आया है , कि हमला क्यों किया गया, हमलावरो का जगह-जगह पोस्टर भी लगवा दिया गया हैं, ब्लैकमोर ने कहा कि 13 जगह ऐसी हैं जहा लोग मृत और घायल अवस्था में पाए गए हैं,उन्होंने बताया कि 2,500 की आबादी वाले जेम्स स्मिथ क्री नेशन (जाति) ने लोकल इमरजेंसी की घोषणा की है, जबकि सस्केचेवान प्रांत के कई निवासियों को जगह-जगह आश्रय देने का आग्रह किया गया है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक ट्वीट में इस घटना को “भयानक और हृदयविदारक” कहा. उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए निवासियों से अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया. इस घटना से आसपास के इलाकों में रहने वाले लोग भी दुखी और डरे हुए हैं.ब्लैकमोर ने कहा कि पुलिस को सुबह 5:40 बजे जेम्स स्मिथ क्री नेशन में छुरा घोंपने के बारे में एक कॉल मिली, इसके बाद और अधिक कॉल आईं और कुल 13 अलग-अलग स्थानों पर चाकूबाजी की सूचना मिली.

Advertisement