Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान के करौली में जेसीबी की टक्कर से टूटा शिव मंदिर, मलबे से 4 महिलाओं को निकाला गया

राजस्थान के करौली में जेसीबी की टक्कर से टूटा शिव मंदिर, मलबे से 4 महिलाओं को निकाला गया

Rajasthan news: राजस्थान के करौली में नाली निर्माण के लिए तैनात एक जेसीबी के गलती से टकरा जाने के बाद एक शिव मंदिर ढह गया। घटना मंगलवार को राजस्थान के करौली इलाके में हुई।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Rajasthan news: राजस्थान के करौली में नाली निर्माण के लिए तैनात एक जेसीबी के गलती से टकरा जाने के बाद एक शिव मंदिर ढह गया। घटना मंगलवार को राजस्थान के करौली इलाके में हुई। हादसे के दौरान मंदिर में पूजा कर रही 2 महिलाएं मलबे में दब गईं। मौके पर मौजूद लोगों ने महिलाओं को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों की हालत गंभीर होने पर उन्हें करौली जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पढ़ें :- राजस्थान: चूरू में भीषण सड़क हादसा, बोलेरो कार के ट्राले से टकराने से 4 की दर्दनाक मौत

जानकारी के अनुसार सपोटरा कस्बे में PWD विभाग की ओर से नाली का निर्माण कराया जा रहा है। नाली बनाने के लिए मंगलवार सुबह कस्बे के नरौली मोड़ पर नाली के लिए जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था। इस दौरान लापरवाही के कारण जेसीबी की टक्कर से शिव मंदिर भरभरा कर गिर गया। उस वक्त मंदिर में कांति देवी (48) पत्नी प्रह्लाद, सीमा (28) पत्नी शिब्बी और रामजीलाल पुत्र कांजी लाल पूजा कर रहे थे।

मंदिर के गिरते ही बड़ी संख्या पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने मलबा हटाकर सभी को बाहर निकाला और सपोटरा हॉस्पिटल पहुंचाया। सिविल डिफेंस की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। दोनों महिलाओं को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया है। हादसे की सूचना पर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और एसपी नारायण टोगस भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। कलेक्टर ने अधिकारियों को तत्काल आवश्यक और उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

नरौली मोड़ पर मंदिर के सामने कोल्ड ड्रिंक्स की दुकान के मालिक सुरेश गुप्ता ने बताया कि सुबह मंदिर में कुछ महिलाएं पूजा कर रही थी। इस दौरान बिना बताए जेसीबी से खुदाई चालू कर दी गई, जिसके चलते मंदिर गिर गया। मंदिर में पूजा कर रहीं 2 महिलाएं और 1 पुरुष दब गया।

भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया भाजपा नेता हंसराज बालोती ने आरोप लगाया कि नाली निर्माण के दौरान भेदभाव बढ़ता जा रहा है। सोमवार को भी मंदिर से सटाकर नाली खोदने पर विरोध किया था, जिसके बाद विरोध के चलते नाली खुदाई का काम रोक दिया गया था।

पढ़ें :- Rajasthan news: डूंगरपुर में भीषण सड़क हादसे में 2 दोस्तों की मौत, दोनों की पत्नियां हैं गर्भवती एक साल पहले हुई थी शादी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com