Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. बारिश के कारण भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 रद्द

बारिश के कारण भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 रद्द

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। भारत और आयरलैंड के बीच बुधवार को डबलिन में होने वाला तीसरा टी-20 मैच बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

पढ़ें :- हरियाणाः हर साल फरवरी के आख़िरी रविवार को गुरुग्राम मैराथन का होगा आयोजन, स्वास्थ्य के लिए मैराथन अच्छा कदमः सीएम मनोहर लाल

बारिश का आलम यह था कि दोनों टीमों को सिक्का उछालकर यह तय करने का भी मौका नहीं मिल सका कि पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी कौन करेगा। पहले टी-20 में भारत ने डकवर्थ-लुईस-स्टर्न (डीएलएस) मैथड के अनुसार दो रन से जीत हासिल की।

अब भारत के लिए अगली चुनौती 30 अगस्त से शुरू होने वाला एशिया कप होगा। एशिया कप अक्टूबर में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बेंचमार्क होगा। साथ ही सिलेक्टर्स को इस प्रमुख आयोजन के लिए बेस्ट टीम चुनने में भी मदद करेगा। भारत 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक मुकाबले के साथ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगा।

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा का डिप्टी नियुक्त किया गया है। मोहम्मद सिराज की वापसी से भारत के तेज आक्रमण को बल मिलेगा जो टखने में दर्द के कारण कुछ समय से टीम से बाहर थे।

पढ़ें :- दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में वातानुकूलित इंडोर स्विमिंग पूल का उद्घाटन, CM केजरीवाल बोले- स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए सभी सुविधाएं देगी सरकार
Advertisement